कोंडागांव कलेक्टर कुणाल दुदावत ने फरसगांव विकासखण्ड में विभिन्न शासकीय संस्थाओं का किया निरीक्षण

-कोसागांव आश्रम के अधीक्षक और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को निलंबित करने के दिए निर्देश

कोंडागांव – ज्योति कुमार कमलासन

कलेक्टर कुणाल दुदावत ने आज विकासखंड फरसगांव में विभिन्न शासकीय संस्थानों के साथ ही विकास कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान कोसागांव स्थित आश्रम तथा आंगनबाड़ी में पाई गई अनियमितता पर कड़ी नाराजगी जाहिर की और आश्रम के अधीक्षक तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को निलंबित करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर दुदावत ने आश्रम के निरीक्षण के दौरान उन्होंने बच्चों के शैक्षणिक स्तर की जांच की। उन्होंने भोजन के मेन्यू का प्रदर्शन करने तथा मेन्यू के अनुसार ही भोजन तैयार करने के निर्देश भी दिए। कलेक्टर ने यहां खराब विद्युत उपकरण तथा बंद पड़े वाटर कूलर को तत्काल मरम्मत करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने इसके साथ ही खिड़कियों में जाली लगवाने तथा बच्चों को उपयोग हेतु मच्छरदानी प्रदान करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने यहां नए गद्दों के स्थान पर पुराने गद्दों के उपयोग करते हुए पाए जाने पर नाराजगी जाहिर की। इसके साथ ही बच्चों के उपयोग के लिए प्रदान किए गए खेल सामग्री का वितरण करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने यहां कमरों का उपयोग समुचित ढंग से न किए जाने पर भी कड़ी नाराजगी जताई। कलेक्टर ने यहां जर्जर प्राथमिक शाला भवन की मरम्मत के लिए प्रस्ताव रखने के निर्देश दिए। यहां आंगनबाड़ी केन्द्र में निरीक्षण के दौरान विद्यार्थियों की अनुपस्थिति पर नाराजगी जाहिर करते हुए कार्यकर्ता को निलंबित करने के निर्देश दिए।

बोरगांव कस्तुरबा गांधी विद्यालय में कंप्यूटर प्रयोगशाला का होगा उन्नयन

कलेक्टर ने इसके साथ ही बोरगांव स्थित कस्तुरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय का निरीक्षण भी किया। उन्होंने यहां बंद पड़े आरओ प्यूरीफायर मशीन की तत्काल मरम्मत करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने इसके साथ ही यहां निर्माणाधीन अतिरिक्त कक्षों का निरीक्षण किया और कार्य की गति बढ़ाते हुए मार्च तक पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने इस दौरान यहां रसोईघर का निरीक्षण करते हुए बच्चों के लिए बनाए जा रहे भोजन की जानकारी ली। उन्होंने भोजन की मेन्यू का प्रदर्शन किए जाने के निर्देश भी इस अवसर पर दिए।

News36garh Reporter

Recent Posts

5 जुलाई 2024, शुक्रवार – कर्क और कन्या राशी के जातकों का दिन रहेगा खुशियों भरा, पढ़िए अपना दैनिक राशिफल और पंचांग

आज का पंचांग  तिथि अमावस्या 28:27 तक नक्षत्र आर्द्रा  28:04 तक प्रथम करण चतुष्पदा 16:42…

2 mins ago

डॉ खिलावन साहू के प्रयास से क्षेत्र को मिली बड़ी सौगात

सक्ती संवाददाता - दीपक ठाकुर बाराद्वार - शिक्षा क्षेत्र में गुणवत्ता और प्रगति की दिशा…

2 hours ago

भाजपा करेगी मतदाताओं का अभिनंदन

27 जून से 14 जुलाई तक होंगे हर विधानसभा में कार्यक्रम देश मे लगातार तीसरी…

6 hours ago

जिला स्तरीय शाला प्रवेश उत्सव का होगा भव्य आयोजन

आदिम जाति कल्याण एवं कृषि मंत्री श्री रामविचार नेताम होंगे मुख्य अतिथि बलरामपुर 04 जुलाई…

6 hours ago