कोंडागांव

खबर का असर – जल जीवन मिशन कार्य में लापरवाही। एसडीओ, सब इंजीनियर और ठेकेदार को शोकॉज नोटिस

कोंडागांव – ज्योति कुमार कमलासन

जिले के ग्राम पंचायत कोनगुड में जल जीवन मिशन के तहत पाइप लाइन का विस्तार और पानी टंकी के निर्माण में गुणवत्ताहीन कार्य के चलते निर्माणाधीन टंकी की सीढ़ी और प्लेटफार्म धराशायी होने की खबर को न्यूज 36गढ़ ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जिसके बाद विभाग के उच्च अधिकारी द्वारा सम्बंधित ठेकेदार, विभाग के सब इंजीनियर और एसडीओ को शोकॉज नोटिस जारी किया है।

आपको बता दे कि फरसगांव क्षेत्र के ग्राम कोनगुड के हरिजन पारा में जल जीवन मिशन के तहत 11 लाख रुपये की लागत से पानी टंकी का निर्माण किया जा रहा है। विगत दिनों टंकी का सीढ़ी और प्लेटफार्म धराशायी हो गया था। ग्रामीणों का आरोप है कि विभाग के सब इंजीनियर और एसडीओ के द्वारा समय समय पर निरीक्षण नही करने के चलते ठेकेदार द्वारा मनमानी तरीके से गुणवत्ताहीन कार्य किया जा रहा है। जिसके चलते हरिजन पारा में बनाये जा रहे पानी टंकी की सीढ़ी और प्लेटफार्म धराशायी हो गया। पानी टंकी की सीढ़ी और प्लेटफार्म धराशाई होने की खबर को न्यूज 36 गढ़ ने 14 अप्रैल को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जिसके बाद पीएचई के कार्यपालन अभियंता हरिसिंग मरकाम ने खबर को संज्ञान में लेते हुए मौके पर पहुँच कर निरीक्षण किया। जहाँ निर्माण कार्य गुणवत्ताहीन एवं निरीक्षण में लापरवाही पाया गया। जिसके बाद उन्होंने पीएचई के एसडीओ किशोर कोहले और सब इंजीनियर आर.पी. जोशी के साथ सम्बंधित ठेकेदार अरशद अली को शोकॉज नोटिस जारी किया गया है।

नया सीढ़ी बनाया जाएगा–ईई- एच. एस. मरकाम

इस सम्बन्ध में जब पीएचई के ईई हरिसिंग मरकाम से जानकारी लिया गया तो उन्होंने बताया कि पानी टंकी निर्माण कार्य मे लापरवाही बरती गई है। ठेकेदार द्वारा गुणवत्ताहीन कार्य किया गया, जिससे टंकी की सीढ़ी और प्लेटफार्म गिर गया। मेरे द्वारा ग्राम कोनगुड में जाकर निरीक्षण किया गया जिसमें कमियां पाई गई। ठेकेदार को गिरे सीढ़ी के मलबे को हटाने के लिए कहा गया और फिर से नया सीढ़ी बनाने कहा गया है।

News36garh Reporter

Recent Posts

सूरजपुर जिले के 14 प्रधान आरक्षक बने एएसआई, डीआईजी/एसएसपी सूरजपुर ने स्टार लगाकर दी पदोन्नति।

सूरजपुर। संवाददाता - मुकेश गर्ग जिले में कार्यरत् 14 प्रधान आरक्षक पदोन्नत होकर एएसआई बने।…

39 mins ago

पोंडी उपरोड़ा में शिवलिंग स्थापित कर किया गया हवन-पूजन

ग्राम पंचायत पोंडी उपरोड़ा के श्री हनुमान चबूतरा समिति द्वारा अपने क्षेत्र के महिला घाट…

1 hour ago

रानी दुर्गावती की 500 वीं जयंती पर आयोजित जनजाति समाज गौरव कार्यक्रम में शामिल हुए कांकेर के पूर्व सांसद मोहन मंडावी

रिपोर्ट-खिलेश साहू आदिवासी समाज छत्तीसगढ़ की समृद्धशाली परंपरा की संवाहक है - मोहन मंडावी धमतरी…

6 hours ago

महिला आयोग की नवनियुक्त सदस्यों ने किया पदभार ग्रहण

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश उपाध्यक्ष सरला कोसरिया, जशपुर की श्रीमती प्रियम्वदा सिंह जूदेव,…

6 hours ago