चर्चा में

भीषण गर्मी में बिजली की आंख मिचौली से परेशान लोग

भीषण गर्मी में बिजली कटौती से लोग हलाकान

33kv फाल्ट के कारण गत दिनों रात्रि भर बनी रही ब्लैकआउट की स्थिति

भीषण गर्मी में जहरीले सांप बिच्छुओं का खौफ

गर्मी के चलते बढ़ रही स्वास्थ्य गत समस्याएं

सरसींवा । जैसा कि इस समय गर्मी अपने चरम पर है । इस समय दिन में पारा 42℃ के पार तक चले जा रहा और लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा । जहाँ बिजली की दिन और रात में बार बार कटौती से आमजन परेशान है । बिजली की अघोषित कटौती ,लोड शेडिंग, 33kv फाल्ट जैसी समस्याओं से इस भीषण गर्मी में चारो ओर त्राहिमाम है । इस चिलचिलाती धूप में जहाँ लोगो को कूलर पंखे की हवा राहत दे रही वही विद्युत की आये दिन कटौती से लोगों का जीना दूभर हो गया है । लोगों का कहना है कि ठंडी,गर्मी,बरसात चाहे जैसा भी मौसम आये मेंटेनेंस के नाम पर दिन दिन भर बिजली कटौती कर दी जाती है जिसके बाद भी आये दिन अघोषित बिजली कटौती का सिलसिला बरकरार रहता है वही लोड शेडिंग के नाम पर या नगर में एक स्थान में कार्य करने के लिए पूरे क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति काट दी जाती है । विडम्बना यह है कि छत्तीसगढ़ में सरप्लस विद्युत उत्पादन होने के बावजूद भी ग्रामीण अंचल आज भी विद्युत कटौती से जूझ रहा है ।
गत दिनों रात्रि में पांच घण्टे से अधिक समय तक क्षेत्र की बिजली कटी रही जिससे पूरे क्षेत्र में ब्लैकआउट की स्थिति बन गई और कूलर पंखे की गति घण्टो रुकते ही लोग हलाकान होगये । वही इस भीषण गर्मी के चलते ग्रामीण क्षेत्रों में लोगो को जहरीले सांप बिछुओं का खौफ सता रहा है और गर्मी के चलते लोगो को स्वास्थ्यगत समस्याएं भी हो रही है । लोगो का कहना है कि आये दिन बिजली की अघोषित कटौती से उन्हें विभिन्न प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है । वही लोगों का कहना है कि जब भी कटौती की शिकायत स्थानीय विद्युत विभाग में की जाती है तो कभी लोड शेडिंग के नाम पर कभी 33 kv कोतरी से बंद होने के नाम पर विद्युत विभाग द्वारा पल्ला झाड़ लिया जाता है । जहाँ विद्युत विभाग द्वारा ऊर्जा मित्र के नाम से एक व्हाट्सएप ग्रुप संचालित किया जा रहा है जिसमे आमजन की सुविधा के लिए विद्युत कटौती से संबंधित सूचनाएं डाल दी जाती है ।

News36garh Reporter

Recent Posts

चितवन वृद्धाश्रम के एक दशक पूर्ण होने पर किया जाएगा सेलिब्रेशन।

रायपुर संवाददाता - सोमन साहू चितवन वृद्धाश्रम अपने गरिमामय सफ़र को तय करते हुए पारिवारिक…

7 hours ago

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने बनाया दीपका में विजयदशमी

दीपका संवाददाता - हेमचंद सोनी ध्वज रक्षा, राष्ट्र रक्षा, धर्म रक्षा ही हमारा संकल्प  विजयादशमी…

7 hours ago

20 अक्टूबर 2024, रविवार – मेष राशी जातकों को मिलेगा मेहनत का फल, पढ़िए अपना दैनिक राशिफल और पंचांग

आज का पंचांग  तिथि तृतीया 06:46 तक नक्षत्र कृत्तिका 08:32 तक प्रथम करण विष्टि 06:46…

7 hours ago

सरपंच को 10 लाख रुपए का सीसी रोड स्वीकृत करवाने फोन कर पैसे की कमीशन मांग करने वाला आरोपी को किया गिरफ्तार ; थाना बलौदा पुलिस की त्वरित कार्यवाही

जांजगीर-चांपा संवाददाता - निलेश सिंह जांजगीर-चांपा: थाना बलौदा क्षेत्र के ग्राम चारपारा सरपंच द्वारा रिपोर्ट…

7 hours ago

9 सूत्रीय मांग को लेकर नगर मंत्री निहाल सोनी ने शासकीय EVPG महाविद्यालय कोरबा के प्राचार्य को सौंपा ज्ञापन

नगर मंत्री निहाल सोनी ने शासकीय EVPG महाविद्यालय में छात्रों को हो रही दिक्कत और…

7 hours ago