चर्चा में

अगले 3 दिनों तक छत्तीसगढ़ में यलो और ऑरेंज अलर्ट, कई जिलों में अंधड़ और बारिश के आसार

छत्तीसगढ़ में मौसम एक बार फिर करवत ले रहा है l पिछले एक सप्ताह में छत्तीसगढ़ में तेज़ गर्मी के साथ अंधड़ और बारिश का भी मौसम दिखा l वहीँ आज कहीं कहीं बादल छाए हुए है l मौसम विभाग के अनुसार 13 मई तक इसी तरह का मौसम रहने के आसार है l

अगले 5 दिनों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है। आज रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर संभाग में बारिश के आसार हैं। सरगुजा संभाग में भी के एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ छीटे पड़ सकते हैं। मौसम विभाग ने 15 मई तक के लिए यलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के मुताबिक 2 दिनों में अधिकतम तापमान में कोई विशेष बदलाव नहीं होगा, लेकिन 24 घंटे के बाद 2 से 3 डिग्री की गिरावट होगी। शनिवार को सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान 42.2 डिग्री बेमेतरा में रिकॉर्ड किया गया । वहीं, सबसे कम तापमान अंबिकापुर में 20.3 डिग्री दर्ज किया गया ।

मौसम में ऐसा परिवर्तन द्रोणिका के कारण देखा जा रहा है l उत्तर-पश्चिम राजस्थान के ऊपर एक चक्रवात है। यहां से मध्यप्रदेश, झारखंड, प. बंगाल होते हुए दक्षिण असम तक एक द्रोणिका है। मध्यप्रदेश और आसपास 1.5 किमी की ऊंचाई पर एक चक्रवात है। इस सिस्टम की वजह से समुद्र से नमी आ रही है। राजस्थान और मध्यप्रदेश में इस वजह से बारिश हो रही है। छत्तीसगढ़ में भी इसका असर दिख रहा है।

News36garh Reporter

Recent Posts

डॉ खिलावन साहू के प्रयास से क्षेत्र को मिली बड़ी सौगात

सक्ती संवाददाता - दीपक ठाकुर बाराद्वार - शिक्षा क्षेत्र में गुणवत्ता और प्रगति की दिशा…

40 mins ago

भाजपा करेगी मतदाताओं का अभिनंदन

27 जून से 14 जुलाई तक होंगे हर विधानसभा में कार्यक्रम देश मे लगातार तीसरी…

5 hours ago

जिला स्तरीय शाला प्रवेश उत्सव का होगा भव्य आयोजन

आदिम जाति कल्याण एवं कृषि मंत्री श्री रामविचार नेताम होंगे मुख्य अतिथि बलरामपुर 04 जुलाई…

5 hours ago

शिशु के पेट पर गर्म तेल से मालिश करने से उसके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है बुरा असर…

शिशु के पेट पर गर्म तेल की मालिश करने से उनकी स्वास्थ्य पर कई तरह…

7 hours ago