चर्चा में

बालोद में मेडिकल कॉलेज और कृषि कॉलेज को आगामी बजट में शामिल करने भाजपा नेता और जन सेवक राकेश यादव ने मुख्यमंत्री के समक्ष रखी मांग, सौंपा ज्ञापन

बालोद संवाददाता – शब्बीर कुरैशी

बालोद । बालोद के निकट ग्राम हीरापुर में रविवार को निषाद समाज का वार्षिक अधिवेशन हुआ। जहां दूसरे सत्र में मुख्य अतिथि के तौर पर प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री विष्णु देव साय का आगमन हुआ। समाज के आयोजन के साथ-साथ बालोद आगमन पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने झलमला के प्रसिद्ध गंगा मैया मंदिर में पूजा अर्चना भी की। इस दौरान बालोद के वरिष्ठ भाजपा नेता और जन सेवक राकेश कुमार यादव (संजारी बालोद विधानसभा प्रत्याशी (2023),पूर्व प्रदेश मंत्री भा.ज.पा.,पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष ने उन्हें जिले के दो मुद्दों मेडिकल कॉलेज और कृषि कॉलेज को लेकर ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन के जरिए राकेश यादव ने कहा कि बालोद मे कृषि महाविद्यालय प्रारंभ किया जाए। बालोद जिला एक कृषि प्रधान जिला है। इस जिले मे डेम का काम्पलेक्स तांदुला जलाशय, सुखा जलाशय, गोंदली जलाशय, खरखरा जलाशय, मटियामोती जलाशय स्थित है तथा धमतरी के गंगरेल डेम का पानी गुरूर ब्लाक को सिंचित करता है। कृषि के मामले मे बालोद जिला बहुत समृद्ध है। बालोद जिले के गुरूर विकासखण्ड मे राष्ट्रीय उत्पादन के औसत से ज्यादा प्रति हेक्टेयर गुरूर के किसान ले रहें है।

 

 

किसानो को आधुनिक तकनीक से प्रशिक्षित करने के लिये एवं बालोद के नवजवानों को कृषि आधारित शिक्षा हेतु बालोद मे कृषि महाविद्यालय की स्थापना किया जाना अति आवश्यक है। कृषि विज्ञान केन्द्र बालोद जिला मे ग्राम अरौद में स्थित है। इसलिए अगामी बजट में बालोद जिला मे कृषि महाविद्यालय खोलने की पहल की जाए। इसी तरह बालोद जिला में मेडिकल कॉलेज प्रारंभ किया जाए। भारतीय जनता पार्टी की सरकार में बालोद जिला का गठन हुआ है। बालोद जिले के लोगो को अच्छे स्तर की स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने के लिये एवं बालोद जिले के विद्यार्थियों को मेडिकल कॉलेज में पढ़ने का अवसर मिले इसलिये बालोद में प्रधानमंत्री जी के इच्छा के अनुरूप देश के प्रत्येक जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने की योजना है। उन्होंने सीएम से मांग किया कि इस वर्ष के बजट में बालोद जिला को शामिल किया जाए। बालोद जिला खनिज न्यास निधि में 85 करोड़ रूपये का बजट होता है। राज्यांश हेतु खनिज न्यास निधि से 50 करोड़ रूपये की राशि खनिज न्यास निधि से मेडिकल कॉलेज खोलने हेतु उपलब्ध हो सकता है। मेडिकल कॉलेज प्रारंभ करके बालोद जिला के जनता जनार्दन को अनुग्रहित किया जाए।

गंगा मैया मंदिर में हुई पूजा

गंगा मैया मंदिर में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सहित अन्य अतिथियों ने पूजा की। उनके साथ भाजपा नेता राकेश यादव भी विशेष रूप से मौजूद रहे।

वहीं हीरापुर में निषाद समाज द्वारा आयोजित वार्षिक अधिवेशन के दूसरे सत्र में प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय शामिल हुए। इस कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम साय ने निषाद समाज के लोगो का आभार व्यक्त किया और बोले 46 से 47 डिग्री के तापमान पर निषाद समाज के लोग पहुंचे इसके लिए सभी का आभार…। वही एग्जिट पोल में केंद्र भाजपा को सरकार पुनः बनती देख तथा आज अरुणाचल प्रदेश चुनाव परिणाम में भाजपा का सरकार बनने पर सीएम साय ने कहा पिछले 10 सालो से केंद्र के मोदी सरकार देशभर के 140 करोड़ जनता को अपने परिवार मानते हुए गांव गरीब किसानो के लिए काम किया है और उनके काम से आज पूरे देश की जनता भी संतुष्ट है। जिसके चलते तीसरी बार 4 सौ से ज्यादा सीटो के साथ केंद्र में फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने जा रही है। मुख्यमंत्री के आगमन से जिले के भाजपाई उत्साहित नजर आए सबको अब 4 जून को आने वाले लोकसभा चुनाव परिणाम का इंतजार है।

News36garh Reporter

Recent Posts

कुलगाम में 2 दिन से आतंकी मुठभेड़ जारी, 6 आतंकी ढेर, 2 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में लगातार दो दिनों से आतंकी और जवानों के बीच मुठभेड़ जारी…

2 hours ago

सूरत में छह मंजिला इमारत ढही, 7 लोगों की मौत, 12 घंटे से बचाव अभियान जारी, मलबे में और लोगों के फसे होने की आशंका

गुजरात के सूरत शहर के पाल इलाके में शनिवार दोपहर छह मंजिला आवासीय इमारत ढह…

2 hours ago

बेबीलोन होटल में लड़की और रेल्वे ट्रैक पर मिला लड़के का शव, गर्ल फ्रेंड बॉय फ्रेंड के हत्या की आशंका

रायपुर में अंबिकापुर के रहने वाले एक लड़का और लड़की के शव अलग अलग स्थानों…

3 hours ago

आपसी सहयोग से स्वास्थ्य विभाग के विभिन्न योजनाओं को ग्रामीण स्तर पर किया जा रहा है संचालित: मनोज महंत

पाली संवाददाता - मोहन वैष्णव उमरेली:- स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं को ग्रामीण स्तर पर…

6 hours ago

उद्योग मंत्री की विशेष पहल पर कोरबा के शासकीय स्कूलों के बच्चों को अब मध्यान्ह भोजन के साथ मिलेगा पौष्टिक नाश्ता भी

0 प्राथमिक और माध्यमिक स्कूलों के बच्चों को मिलेगी जल्द बड़ी सुविधा 0 पहले चरण…

6 hours ago

बलरामपुर पहुंचकर एसआईटी टीम ने शुरू की जांच..

संवाददाता विकास कुमार यादव बलरामपुर/बलरामपुर जिला मुख्यालय के नजदीक डूमरखी जंगल में बजरंग दल जिला…

6 hours ago