चर्चा में

स्पेशल हेलमेट जोन में हेलमेट पहनने वाले चालकों को किया गया सम्मानित तो बिना हेलमेट गाड़ी चलाने वाले दुपहिया वाहन चालकों का काटा चालान

यातायात जागरूकता अभियान के तहत जीपीएम एसपी ऑफिस से कलेक्ट्रेट तक की सड़क बनी स्पेशल हेलमेट जोन

दुपहिया वाहन चालकों को सड़क पर एसपी जीपीएम ने किया हेलमेट वितरण

पुलिस अधीक्षक श्रीमती भावना गुप्ता ने जिले में यातायात सुरक्षा को लेकर नई पहल शुरू की है। पुलिस अधीक्षक कार्यालय से कलेक्टर कार्यालय तक हेलमेट जोन बनाया गया है। पूर्व में 05 दिवस हेलमेट जागरूकता हेतु यातायात शाखा ,स्काउट एंड गाइड तथा एनसीसी के बच्चों के द्वारा आमलोगों को हेलमेट लगाकर मोटर साइकिल चलाने हेतु जागरूक किया गया था।
अब हेलमेट की अनिवार्यता को देखते हुए यातायात पुलिस के द्वारा नियमों का ध्यान में रखते हुए बिना हेलमेट लगाए मोटरसाइकिल चालकों का चालान कर रही है।

आज पुलिस अधीक्षक श्रीमति भावना गुप्ता के द्वारा हेलमेट जोन में यातायात शाखा के चेकिंग स्थल पर जाकर स्वयं चेकिंग की और हेलमेट लगाकर आनेजाने चालकों को प्रोत्साहित किया। इस बीच बिना हेलमेट लगाए चालकों को चालान कराकर हेलमेट का वितरण भी किया। पुलिस अधीक्षक ने मोटर साइकिल में पीछे बैठने वालों को भी हेलमेट पहनने की हिदायत दीं साथ ही हेलमेट वितरण भी किया। पुलिस अधीक्षक ने एक घंटे तक हेलमेट जोन चेकिंग स्थल पर रह कर जायजा लिया और आमजनो में हेलमेट लगाकर मोटर साइकिल चलाने पर संतोष व्यक्त किया गया।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक श्रीमती भावना गुप्ता ने इस हेलमेट जोन से गुजरने वाले वाहन चालकों को समझाइश दी और जो चालक नियमों का पालन करते हुए दिखे उन्हें पुलिस अधीक्षक श्रीमती भावना गुप्ता द्वारा सम्मानित किया गया।

(पेंड्रा संवाददाता – दीपक कश्यप)

News36garh Reporter

Recent Posts

डॉ खिलावन साहू के प्रयास से क्षेत्र को मिली बड़ी सौगात

सक्ती संवाददाता - दीपक ठाकुर बाराद्वार - शिक्षा क्षेत्र में गुणवत्ता और प्रगति की दिशा…

2 hours ago

भाजपा करेगी मतदाताओं का अभिनंदन

27 जून से 14 जुलाई तक होंगे हर विधानसभा में कार्यक्रम देश मे लगातार तीसरी…

6 hours ago

जिला स्तरीय शाला प्रवेश उत्सव का होगा भव्य आयोजन

आदिम जाति कल्याण एवं कृषि मंत्री श्री रामविचार नेताम होंगे मुख्य अतिथि बलरामपुर 04 जुलाई…

6 hours ago

शिशु के पेट पर गर्म तेल से मालिश करने से उसके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है बुरा असर…

शिशु के पेट पर गर्म तेल की मालिश करने से उनकी स्वास्थ्य पर कई तरह…

9 hours ago