श्री रामलला के दर्शन हेतु पहले चरण में जिले के 160 श्रद्धालु जाएंगे अयोध्या धाम

-लाटरी निकालकर किया गया यात्रियों का चयन

युसूफ खान/बलरामपुर –

छत्तीसगढ़ शासन की महत्वाकांक्षी ’श्रीरामलला दर्शन’ अयोध्या धाम यात्रा योजना के अंतर्गत पहले चरण में बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के 160 श्रद्धालु श्री रामलला के दर्शन हेतु बुधवार 19 जून को अयोध्या धाम जाएंगे। उल्लेखनीय है कि इस योजना का लाभ लेने हेतु पहले चरण में जिले मंे कुल 386 लोगों ने अपना आवेदन प्रस्तुत किया था।

कलेक्टर श्री रिमिजियुस एक्का के निर्देशन एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती रेना जमील के मार्गदर्शन में गत दिवस संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में अपर कलेक्टर श्री इंद्रजीत बर्मन की उपस्थिति में जिला स्तरीय समिति के द्वारा लाटरी निकालकर अयोध्या धाम यात्रा के लिए कुल 160 यात्रियों का चयन किया गया है।

अयोध्या धाम यात्रा हेतु आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष एवं अधिकतम 75 वर्ष निर्धारित की गई है। उप संचालक समाज कल्याण विभाग ने बताया कि यात्रा के प्रथम चरण के लिए 55 वर्ष अथवा उससे अधिक आयु के व्यक्तियों का चयन किया गया है। इस योजना के लिए शहरी क्षेत्रों से 25 प्रतिशत एवं ग्रामीण क्षेत्रों से 75 प्रतिशत यात्रियों का चयन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिले के सभी चयनित 160 यात्री अधिकारी-कर्मचारियों के साथ 19 जून को ट्रेन से अयोध्या धाम के लिए प्रस्थान करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *