चर्चा में

रोजगार दिलाने के नाम पर बेरोजगारों से धोखाधड़ी करने वाली जॉब कंसल्टेंसी पैन इंडिया के 8 संचालक गिरफ्तार

न्यूज़ 36 गढ़ संवाददाता – रघु राज

पुलिस ने कुल २३ लाख ७५ हजार के सामान किए जब्त
बेरोजगारों का खुद लेते इंटरव्यू, उन्हें फेल कर पास कराने मांगते मोटी रकम, नकली नोट भी छापते थे.

रायपुर. बेरोजगारों को नौकरी दिलाने का झांसा देने वाली एक फर्जी कंपनी पर पुलिस ने कार्रवाई की है। नौकरी के नाम पर लाखों रुपए की धोखाधड़ी करने वाले ओडिशा के संगठित गिरोह के 8 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों ने पंडरी और अनुपम नगर में कॉल सेंटर खोलकर बेरोजगारों को ठगने का काम किया। पुलिस के अनुसार पंडरी स्थित कार्यालय में शिकायत मिलने के बाद वहां दबिश दी गई। कॉल सेंटर बंद मिलने पर उसे खुलवाया गया। वहां मिले लैपटॉप से पड़ताल की गई, जिससे मामले का खुलासा हुआ। आरोपी नकली नोट बनाने का भी काम करते थे। सभी आरोपी ओडिशा के निवासी हैं।

एसीसीयू व थाना सिविल लाइन पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा आरोपियों के संबंध में लगातार जानकारी एकत्र की जा रही थी। इस संगठित गिरोह का कार्यालय जॉब कन्सलटेंसी जॉब पैन इंडिया नाम से पंडरी रायपुर में संचालन होने की जानकारी मिलने पर थाना सिविल लाइन व एसीसीयू की संयुक्त टीम ने वहां रेड मारी, जहां कार्यालय बंद होने पर विधिवत कार्यालय को खोलवाकर ऑफिस के अंदर रखे लैपटाप को जब्त किया गया, जिसमें गिरोह के संबंध में विभिन्न जानकारी मिली। पैन इंडिया का एक और ब्रांच अशोका रतन, अनुपम नगर में स्थित होने की जानकारी मिली, जिस पर पुलिस ने वहां दबिश दी। वहां पर कंपनी के संचालकगण पिन्टू तांडी उर्फ बुल्लू, कैलाश तांडी उर्फ केटी, आकाश तांडी, खेत्रो तांडी, अभिजीत दीप, विक्की तांडी, राज टाकरी व नितेश कुमार बाघ मिले। उनसे अलग-अलग पूछताछ करने पर मामले का खुलासा हुआ।इंटव्यू में फेल करके पास कराने बेरोजगारों से मांगते थे रकम…

आरोपियों ने बताया कि वे बेरोजगारों को जॉब दिलाने के नाम पर उनका रजिस्ट्रेशन कर मोटी फीस लेते थे। उनका वे खुदं इंटरव्यू लेते और उन्हें फेल कर पास करने के लिए रकम मांगते। उन्हें बाद में स्पाइस जेट कंपनी के अपॉइंटमेंट लेटर के ड्राफ्ट में कैंडिडेट्स के नाम एड्रेस एवं जॉब लोकेशन के डिटेल ईमेल आईडी में मेल करते थे, लेकिन इनका स्पाइस जेट कम्पनी से कोई संबंध नही था। आरोपी इसके साथ ही नकली नोट व स्टांप पेपर छापने के लिए कोरा पेपर व वाटर मार्क इंक मंगाकर 500-500रूपये के नोट को कलर प्रिंटर के माध्यम से छापकर कुछ नोटों को मार्केट में चलाकर कुछ छापे गये नोटों को रखना बताया। उनके कब्जे से पृथक पृथक 1 रायल इंनफिल्ड बुलेट वाहन, 1 थार चारपहिया वाहन, 27 नग मोबाइल, 14 नग कीपैड फोन, 3 नग सोने की चैन, 1 नग सोने की ब्रेसलेट, 3 नग सोने की अंगूठी, 1 नग सोने की नेकलेस, 4 नग लैपटॉप, 1 नग कलर प्रिन्टर, 2 सीट 500-500 रुपए छपे हुए नकली नोट, 165 नग नोट छापने की कोरी शीट, वाटर मार्क इंक, विभिन्न बैंकों के पासबुक, एटीएम कार्ड एवं चेकबुक कुल जुमला 23,75,000 रूपये जब्त कर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

News36garh Reporter

Recent Posts

डॉ खिलावन साहू के प्रयास से क्षेत्र को मिली बड़ी सौगात

सक्ती संवाददाता - दीपक ठाकुर बाराद्वार - शिक्षा क्षेत्र में गुणवत्ता और प्रगति की दिशा…

28 mins ago

भाजपा करेगी मतदाताओं का अभिनंदन

27 जून से 14 जुलाई तक होंगे हर विधानसभा में कार्यक्रम देश मे लगातार तीसरी…

5 hours ago

जिला स्तरीय शाला प्रवेश उत्सव का होगा भव्य आयोजन

आदिम जाति कल्याण एवं कृषि मंत्री श्री रामविचार नेताम होंगे मुख्य अतिथि बलरामपुर 04 जुलाई…

5 hours ago

शिशु के पेट पर गर्म तेल से मालिश करने से उसके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है बुरा असर…

शिशु के पेट पर गर्म तेल की मालिश करने से उनकी स्वास्थ्य पर कई तरह…

7 hours ago