कोरबा नगर निगम के AE और SE रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

कोरबा –

कोरबा नगर निगम में असिस्टेंट इंजीनियर (AE) डीसी सोनकर और सब इंजीनियर (SE) देवेंद्र यादव को ACB ने 35 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। दोनों अफसरों पर आरोप है कि वे बिल पास कराने के बदले ठेकेदार से 2 फीसदी कमीशन मांग रहे थे। जानकारी के अनुसार, कोरबा के गोढ़ीपारा निवासी मानक साहू नगर निगम में ठेकेदारी का काम करते हैं और उनका एक निर्माण कार्य दर्री जोन में चल रहा था। ठेकेदार ने 21 लाख रुपए का निर्माण कार्य पूरा कर उसका रनिंग और फाइनल बिल बनाकर भुगतान के लिए निगम कार्यालय में जमा किया था। इसी दौरान AE डीसी सोनकर ने बिल पास करने के बदले 2 फीसदी कमीशन की मांग की।

ठेकेदार मानक साहू इस कमीशनखोरी से परेशान हो गए थे और कमीशन नहीं देना चाहते थे, इसलिए उन्होंने ACB से शिकायत कर दी। मामले की साक्ष्य जुटाने के बाद ACB ने मंगलवार को एक ट्रैप का आयोजन किया। योजना के अनुसार, ठेकेदार ने AE से संपर्क किया और सोनकर ने 2 फीसदी कमीशन के हिसाब से 42 हजार रुपए मांगे। ठेकेदार ने रकम कम करने के लिए कहा और मामला 35 हजार रुपए में तय हो गया। इसके बाद ठेकेदार मंगलवार को रुपए लेकर निगम कार्यालय पहुंच गए।

मंगलवार दोपहर करीब 1 बजे ठेकेदार मानक साहू AE डीसी सोनकर के पास पैसे लेकर पहुंचे। वहां सोनकर ने उन्हें दर्री जोन कार्यालय के सब इंजीनियर देवेंद्र यादव को पैसे देने के लिए कहा। इसके बाद मानक साहू दर्री कार्यालय पहुंचे और देवेंद्र यादव को 35 हजार रुपए दिए। तभी ACB टीम ने छापा मारकर सब इंजीनियर देवेंद्र यादव को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद AE डीसी सोनकर को भी गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों आरोपियों के खिलाफ एसीबी की टीम ने धारा 7 और 12 पीसी एक्ट 1988 के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *