चर्चा में

जिला जीपीएम के औचक निरीक्षण पर पहुंचे आईजीपी रेंज बिलासपुर डॉक्टर संजीव शुक्ला ; एसपी ऑफिस में ली राजपत्रित अधिकारीगण की बैठक ; लिया जिले की कानून व्यवस्था का जायज़ा:

गौरेला:

आईजीपी रेंज बिलासपुर डॉक्टर संजीव शुक्ला ने जिला जीपीएम का औचक निरीक्षण किया इस दौरान सर्वप्रथम जिले के एसपी ऑफिस में जिले की कप्तान भावना गुप्ता ने उनका औपचारिक स्वागत किया और विधिवत सलामी गार्ड द्वारा सलामी दी गई जिसके उपरांत एसपी ऑफिस की विभिन्न शाखाओं का अवलोकन किया बाद एसपी ऑफिस में जिले के पत्रकारों से भी रूबरू हुए और बताया कि वह पूर्व में भी जिले में ड्यूटी के दौरान आ चुके हैं तथा पत्रकार साथियों द्वारा जिन मुद्दों पर ध्यानाकर्षण कराया गया उन पर समयसीमा में कार्यवाही का आश्वासन भी दिया। इसके बाद राजपत्रित अधिकारियों के कामकाज और उनके पर्यवेक्षण की थाना/ईकाई की समीक्षा की गई।

एसपी कार्यालय परिसर में स्पेशल हेलमेट जोन अभियान में पुलिस विभाग की मदद करने वाले एनसीसी, स्काउट गाइड और मझगवां के फोर्स अकादमी के छात्रों को प्रशस्ति पत्र दिए गए और हेलमेट वितरण भी किया गया। आईजी ने उपस्थित नागरिकों और छात्रों को चिड़िया की कहानी के उदाहरण से प्रेरित करते हुए समझाया कि यदि उनके प्रयास से किसी व्यक्ति की जान बचती है तो यह मानवता के नाते किया गया उत्तम कार्य है।

उपरांत एसपी ऑफिस परिसर में स्थित पुलिस की पाठशाला पहुंच लगभग 300 से ज्यादा प्रतियोगी परीक्षाओं से जुड़ी किताबें दान की और वहां उपस्थित छात्रों संग बैठकर उनकी तैयारियों का जायजा लिया और कैरियर काउन्सलिंग भी की। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी दौरान संयम बनाए रखने और मानसिक स्वास्थ्य बनाए रखने के गुर भी बताये।

अंत में कंट्रोल रूम गौरेला में जिले के सभी विवेचकों और अधिकारियों की मीटिंग ली जिस दौरान थानावार उन्हें दुर्घटनाओं पर नियंत्रण लाने समझाइस दी गई और अनुशासन बनाए रखने और आमजन से अच्छा व्यवहार करने निर्देश दिए। इस दौरान नवीन कानून संबंधी प्रशिक्षण और इंप्लीमेंटेशन संबंधी आवश्यकताओं की जानकारी ली तथा बीते दिनों रात्रि गश्त दौरान शराब तस्करी पकड़ने वाले आरक्षक नारद जगत और धर पकड़ में शामिल साइबर सेल के कर्मचारियों क्रमशः एएसआई मनोज हनोतिया, प्रधान आरक्षक रवि त्रिपाठी, आरक्षक सुरेंद्र विश्वकर्मा और आरक्षक राजेश शर्मा को उत्साहवर्धन हेतु पुरस्कृत किया गया। इस दौरान जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओम चंदेल समेत सभी एसडीओपी और थाना प्रभारी उपस्थित रहे।

(जीपीएम संवाददाता – तापश शर्मा)

News36garh Reporter

Recent Posts

डॉ खिलावन साहू के प्रयास से क्षेत्र को मिली बड़ी सौगात

सक्ती संवाददाता - दीपक ठाकुर बाराद्वार - शिक्षा क्षेत्र में गुणवत्ता और प्रगति की दिशा…

1 hour ago

भाजपा करेगी मतदाताओं का अभिनंदन

27 जून से 14 जुलाई तक होंगे हर विधानसभा में कार्यक्रम देश मे लगातार तीसरी…

5 hours ago

जिला स्तरीय शाला प्रवेश उत्सव का होगा भव्य आयोजन

आदिम जाति कल्याण एवं कृषि मंत्री श्री रामविचार नेताम होंगे मुख्य अतिथि बलरामपुर 04 जुलाई…

5 hours ago

शिशु के पेट पर गर्म तेल से मालिश करने से उसके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है बुरा असर…

शिशु के पेट पर गर्म तेल की मालिश करने से उनकी स्वास्थ्य पर कई तरह…

8 hours ago