चर्चा में

किसान सम्मान निधि से कृषकों को मिल रहा लाभ :– सौरभ लूनिया

शब्बीर कुरैशी/दल्लीराजहरा:–

भाजपा प्रदेश नेता सौरभ लूनिया ने किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को मिलने वाली 17वीं किश्त को लेकर देश के प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी जी को धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि मोदी जी का तीसरा कार्यकाल किसानों के लिए बेहद खास है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तीसरे कार्यकाल की शपथ लेते ही आवासहीन परिवार व किसानों के लिए तीसरी बार प्रधानमंत्री बनते ही सबसे पहले हस्ताक्षर तीन करोड़ प्रधानमंत्री आवास व किसान सम्मन निधि की 17वीं किश्त जारी करने के लिए फाइल पर पहले हस्ताक्षर किए। इस योजना का लाभ देश के नौ करोड़ 26 लाख किसानों को मिलने वाला है। उन्होंने आगे कहा कि इस महंगाई के दौर में प्रधानमंत्री मोदी जी का संकल्प किसानों की आय दोगुनी करने हर संभव प्रयास किया जा रहा है और सफलता भी प्राप्त हो रही है।

सुधर रहा किसानों का जीवन स्तर

सौरभ लूनिया ने बताया की भाजपा सरकार में किसानों का जीवन स्तर मे कई गुना सुधार हुआ है, किसान आज समृद्ध है खुशहाल है। जिसकी पूर्ति के लिए किसान सम्मान निधि समय-समय पर कारगर सिद्ध होता है, छोटे व मंझौले किसानों के लिए यह वरदान है। साथ ही केंद्र सरकार व राज्य कि भाजपा सरकार खाद बीज में मिलने वाली सब्सिडी, 0%
ब्याज पर ऋण, अन्य कृषि संसाधनों पर सब्सिडी सहित सुलभ खरीदी व्यवस्था, एमएसपी मे वृद्धि सहित अन्य सुविधाओं से वर्तमान कृषि के क्षेत्र में हरित क्रांति आई है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार देश के हर क्षेत्र व वर्गो के विकास के लिए कार्य कर रही है।

News36garh Reporter

Recent Posts

डॉ खिलावन साहू के प्रयास से क्षेत्र को मिली बड़ी सौगात

सक्ती संवाददाता - दीपक ठाकुर बाराद्वार - शिक्षा क्षेत्र में गुणवत्ता और प्रगति की दिशा…

2 hours ago

भाजपा करेगी मतदाताओं का अभिनंदन

27 जून से 14 जुलाई तक होंगे हर विधानसभा में कार्यक्रम देश मे लगातार तीसरी…

6 hours ago

जिला स्तरीय शाला प्रवेश उत्सव का होगा भव्य आयोजन

आदिम जाति कल्याण एवं कृषि मंत्री श्री रामविचार नेताम होंगे मुख्य अतिथि बलरामपुर 04 जुलाई…

6 hours ago

शिशु के पेट पर गर्म तेल से मालिश करने से उसके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है बुरा असर…

शिशु के पेट पर गर्म तेल की मालिश करने से उनकी स्वास्थ्य पर कई तरह…

8 hours ago