ईटानगर में बादल फटने से बाढ़ के हालात, जानिए कल से कैसे बदलेगा मौसम का मिजाज़

अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर में रविवार सुबह 10.30 बजे बादल फटने से बाढ़ जैसे हालात बन गए साथ ही कई जगहों पर लैंड स्लाइड होने की भी खबर है l  नेशनल हाइवे-415 पर जलभराव होने से कई वाहन फंसे हुए हैं। । फ़िलहाल लोगों को वहां न जाने की सलाह दी गई है।

असम में करीब एक हफ्ते से बारिश हो रही है जिससे 19 जिलों में बाढ़ के हालात है। इससे 4 लाख लोग प्रभावित हैं l बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए सरकार ने 100 रिलीफ कैंप लगाए हैं। राहत सामग्री देने के लिए 125 सेंटर बनाए हैं।

कैसा रहेगा मौसम का हाल –

मौसम विभाग (IMD) ने आज मध्य प्रदेश समेत 11 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इनमें मध्य प्रदेश का मालवा इलाके के अलावा गोवा, कर्नाटक, महाराष्ट्र, केरल, तमिलनाडु, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और पश्चिम बंगाल शामिल हैं।

कल से UP में मानसून इफेक्ट्स के चलते तेज बारिश हो सकती है। 44 जिलों में बिजली गिरने और आंधी का भी अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, वेस्टर्न UP के 11 जिलों में हीटवेव चलेगी। पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अगले 4 दिन 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। हल्के से मध्यम स्तर की बारिश भी हो सकती है। बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है। झारखंड, बिहार, ओडिशा, अंडमान-निकोबार में अगले 5 दिन 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी और हल्के से मध्यम स्तर की बारिश होगी l गोवा, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, उत्तराखंड में बारिश होगी। यहां 30-40 किमी प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से हवा चलेगी। जम्मू के इलाकों में हीटवेव का दौर जारी रहेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *