मुख्य ख़बरें

बिहार में एक और पुल धराशायी, एक हफ्ते में यह तीसरी घटना

मोतिहारी: बिहार में एक ही हफ्ते में तीसरा पुल गिरने की घटना सामने आई है. यहां अररिया और सिवान के बाद रविवार को मोतिहारी में भी निर्माणाधीन पुल भरभरा कर गिर गया. यह घटना जिले के घोड़ासहन प्रखंड क्षेत्र के अमवा से चैनपुर के रास्ते में बन रहे पुल की है. यह पुल चालू होने से पहले ही एकदम से गिर गया. हालांकि, इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है.

लगभग डेढ़ करोड़ के लागत से इस पूल को धीरेंद्र कंट्रक्शन के द्वारा बनाया जा रहा था और यह पुल चालू होने के पहले ही गिर गया. पूल के गिरने के बाद अब लोग तरह तरह के आरोप लगा रहे हैं तो दूसरी ओर सरकार की भी खूब बदनामी हो रही है.

स्थानीय लोगों का कहना है की घटिया सामग्री का इस्तेमाल पुल बनाने में किया गया. जिसके कारण पुल गिर गया.बिहार में पुल गिरने की घटनाओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. पिछले एक सप्ताह में यह तीसरी बार हुआ है. बताया जा रहा है की,’ जब ये पूल गिरा , तब आसपास कोई नहीं होने की वजह से किसी की जनहानि नही हुई.

इसके पहले सिवान और अररिया में भी गिरा था पुल –

सिवान में गंडक नहर पर बना हुआ एक पुल अचानक गिर गया था l जानकारी के मुताबिक, पुल काफी पुराना था और बीते वर्ष नहर का निर्माण कराया गया था, लेकिन नहर बनाने में लापरवाही हुई l  ऐसे में पानी के तेज बहाव से पुल के पिलर से मिट्टी का कटाव होने लगा और पुल का पिलर धंसने लगा l पुल गिरने से अचानक आई तेज आवाज से इलाके में हड़कंप मच गया l पिलर धंसते ही कुछ ही मिनट में पुल गिर गया l गनीमत रही की इसमें कोई हताहत नहीं हुआ l इसके अलावा अररिया जिले में हाल ही में बकरा नदी पर बना पुल धंस गया था. 12 करोड़ से निर्मित इस पुल का अभी उद्घाटन भी नहीं हुआ था. पुल के दो से तीन पिलर नदी में धंस गए और पुल गिर गया. यह पुल सिकटी और कुर्साकांटा प्रखंड को जोड़ने वाला था.

 

 

News36garh Reporter

Recent Posts

डॉ खिलावन साहू के प्रयास से क्षेत्र को मिली बड़ी सौगात

सक्ती संवाददाता - दीपक ठाकुर बाराद्वार - शिक्षा क्षेत्र में गुणवत्ता और प्रगति की दिशा…

2 hours ago

भाजपा करेगी मतदाताओं का अभिनंदन

27 जून से 14 जुलाई तक होंगे हर विधानसभा में कार्यक्रम देश मे लगातार तीसरी…

6 hours ago

जिला स्तरीय शाला प्रवेश उत्सव का होगा भव्य आयोजन

आदिम जाति कल्याण एवं कृषि मंत्री श्री रामविचार नेताम होंगे मुख्य अतिथि बलरामपुर 04 जुलाई…

6 hours ago

शिशु के पेट पर गर्म तेल से मालिश करने से उसके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है बुरा असर…

शिशु के पेट पर गर्म तेल की मालिश करने से उनकी स्वास्थ्य पर कई तरह…

8 hours ago