मुख्य ख़बरें

हाथियों ने ग्राम बताती में मचाया आतंक, दहशत में लोग

कोरबा –

कोरबा जिले में हाथियों का आतंक लगातार जारी है। वहीं 10 हाथियों का झुंड ग्राम पसरखेत से आगे बढ़कर कोरबा रेंज के दरगा पहुंच गया। हाथियों ने ग्राम बताती में बाड़ी के फेंसिंग को तोड़ते हुए केले और सब्जी की फसल को चौपट कर दिया। हाथियों के आतंक से गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है।

तीन हाथी धरमजयगढ़ वन मंडल से कुदमुरा रेंज के ग्राम चचिया पहुंच गए है। वन विभाग ने ग्रामीणों को सतर्क कर दिया है। कटघोरा वन मंडल के 48 हाथी फिलहाल शांत है। बारिश का मौसम शुरू होने के बाद हाथी अब जगह बदलने लगे हैं। ग्राम पसरखेत में घूम रहे 10 हाथी भोजन की तलाश में बाड़ी में घुसकर फसल को चौपट कर रहे हैं। ग्राम बताती में हाथियों ने केले की फसल को चौपट कर दिया। इसके बाद आगे ग्राम दरगा तक पहुंच गए। यह कोरबा रेंज में आता है। तीन हाथी ग्राम चचिया के पास जंगल में घूम रहे हैं।

कटघोरा वन मंडल के 48 हाथी अलग-अलग रेंज में डेरा जमाए हुए हैं। एतमानगर रेंज में 26 हाथियों का झुंड कोदवारी के जंगल में है। केंदई रेंज में भी 9 हाथियों का झूंड घूम रहा है। 13 हाथी जटगा रेंज में एक सप्ताह से घूम रहे हैं। अब तक किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं आई है। रेंजर देवदत्त खांडे ने बताया कि हाथी अभी अधिकांश समय जंगल में रह रहे हैं। इसके बाद भी आसपास गांव के लोगों को सतर्क कर दिया है, हाथियों की निगरानी के लिए अलग-अलग टीमें लगी हुई हैं।

News36garh Reporter

Recent Posts

डॉ खिलावन साहू के प्रयास से क्षेत्र को मिली बड़ी सौगात

सक्ती संवाददाता - दीपक ठाकुर बाराद्वार - शिक्षा क्षेत्र में गुणवत्ता और प्रगति की दिशा…

48 mins ago

भाजपा करेगी मतदाताओं का अभिनंदन

27 जून से 14 जुलाई तक होंगे हर विधानसभा में कार्यक्रम देश मे लगातार तीसरी…

5 hours ago

जिला स्तरीय शाला प्रवेश उत्सव का होगा भव्य आयोजन

आदिम जाति कल्याण एवं कृषि मंत्री श्री रामविचार नेताम होंगे मुख्य अतिथि बलरामपुर 04 जुलाई…

5 hours ago

शिशु के पेट पर गर्म तेल से मालिश करने से उसके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है बुरा असर…

शिशु के पेट पर गर्म तेल की मालिश करने से उनकी स्वास्थ्य पर कई तरह…

7 hours ago