चर्चा में

चाकू से वृद्धा की हत्या, चांपा के दो लोगों को उम्र की सजा हुई

जांजगीर-चांपा।

चांपा की यह घटना है जो रात के समय घर में घुसकर चोरी की नीयत से धारदार चाकू से हत्या करने वाले आरोपी को जज ने आजीवन कारावास व 500 रुपए जुर्माने, धारा 457 के अपराध के लिए 10 वर्ष जेल व 500 रुपर जुर्माने की सजा सुनाई है। मामला थाना चांपा अंतर्गत गांधी चौक तिसरा पारा घोधरानाला का मामला क है। जो लोक अभियोजक विजय लक्षमी सोनी ने बताया कि पहला पारा घोघरानाला स्थित घर में पालाबाई अकेली रहती थी। वह निराश्रित वृद्धापेंशन से गुजारा करती थी। वह रात में जल्दी सो जाती और सुबह 4-5 बजे प्रतिदिन जग रही थी।

7 दिसंबर 2022 को सुबह नहीं जागी। उसके घर का दरवाजा सुबह तक बंद रहा।अशोक् सिदार ने गली में झाडू लगाने के बाद धरमलाल सिदार से चर्चा कर पालाबाई के नहीं जगने की बात बताई।इस पर धरम सिदार ने घर के पास जाकर पालाबाई को आवाज दी, पर वह नहीं उठी। तब उसने दरखाजे को धकेला तो वह खुल गया। फिर उसने पालाबई को आवाज लगाया तो नहीं जागी। अंदर गया तो देखा कि वह खाट में पड़ी थी और उसके कपड़े बिस्तर, घर का सामान बिखरा था।

पालाबाई के साड़ी में खून का दाग लगा था व गले में चोट लगी थी। पता लगाने पर आसपास के लोग व पार्षद अनिल रात्रे आ गए तो उन लोगों ने देखा कि महिला के गले में चोट लगी था। किसी ने मृतिका को मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर विवेचना में लिया। शव का पंचनामा करने के बाद पोस्टमार्टम कराया गया।डॉक्टर ने पीएम रिपोर्ट में महिला की मौत धारदार हथियार से गले में चोट लगने के कारण होना बताया। विवेचना के दौरान मुखबीर सूचना प्राप्त होने पर संदेही सुजीत व अमन से पूछताछ की तो उन्होंने जुर्म स्वीकार कर लिया।उन्होंने बताया कि पालाबई के घर में चोरी करने के लिए दरखाजे को धकेले तो वह जाग गई और चिल्लाने की कोशिश की तो उसके मुंह को आरोपी सुजीत कुमार ने दबा दिया और पालाबई के घर में रखे सब्जी काटने के चाकू से आरोपी अमन यादव ने पालाबई के गले को काट दिया।इससे उसकी मौत्त हो गई।

इसके बाद कमरे से लाल थैला में रखे 1000 रुपर, दो कांसे की थाली,दो कास की कटोरी, गैस, कार्ड राशनकार्ड, बैंक पासबुक की चोरी को आरेपियों ने स्वीकार कर लिया।पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया,तो जज ने प्रकरण की पस्थिति, अपराध की गंभीरता व सामाजिक प्रभाव को देखते हुए सुजीत कुमार यादव 23 वर्ष निवासी गांधी चौक तिसरापारा घोघरनाला, अमन कुमार केंवट पिता रामप्रसाद केंवट 19वर्ष निवासी अधूरा चौक बेलदार पारा को उम्रकैद की सजा सुनाई है।

(जांजगीर-चांपा संवाददाता – राजेन्द्र जायसवाल)

News36garh Reporter

Recent Posts

डॉ खिलावन साहू के प्रयास से क्षेत्र को मिली बड़ी सौगात

सक्ती संवाददाता - दीपक ठाकुर बाराद्वार - शिक्षा क्षेत्र में गुणवत्ता और प्रगति की दिशा…

2 hours ago

भाजपा करेगी मतदाताओं का अभिनंदन

27 जून से 14 जुलाई तक होंगे हर विधानसभा में कार्यक्रम देश मे लगातार तीसरी…

6 hours ago

जिला स्तरीय शाला प्रवेश उत्सव का होगा भव्य आयोजन

आदिम जाति कल्याण एवं कृषि मंत्री श्री रामविचार नेताम होंगे मुख्य अतिथि बलरामपुर 04 जुलाई…

6 hours ago

शिशु के पेट पर गर्म तेल से मालिश करने से उसके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है बुरा असर…

शिशु के पेट पर गर्म तेल की मालिश करने से उनकी स्वास्थ्य पर कई तरह…

8 hours ago