बम्हनीडीह थाना की कमान सम्हालेंगे तेज तर्रार टी आई दिनेश यादव ; अवैध गतिविधि रोकने व्यक्तिगत रूप से प्रयास किया

न्यूज़36 गढ़ संवाददाता – निलेश सिंह

 

अकलतरा:

आज अकलतरा थाना प्रभारी दिनेश कुमार यादव को बम्हनीडीह थाना का नया प्रभारी बनाया गया है। उनका कार्यकाल भले ही कम समय रहा लेकिन इतने कम समय मे उन्होंने नशे से जुड़े अवैध कारोबार करने वालों की कमर तोड़ दी, क्षेत्र में उनका नाम सुनते ही अपराधी अपना रास्ता बदल लेते थे। ऐसे ही उन्होंने नो एंट्री पर खड़ी गाड़ियों भी कार्यवाही की थी,

अवैध शराब बिक्री करने वालो पर कार्यवाही करते हुए उन्होंने जनता के लिए एक भयमुक्त माहौल बनाने का पूरा प्रयास किया था। जिसमे वे सफल भी हुए, अपने कार्यकालम में आम जनता की सुरक्षा सुनिश्चित करने और अपराध की रोकथाम के लिए शहर के मुख्यमार्गों और अन्य स्थलों पर सी. सी.टीवी कैमरा(सर्विलांस) लगवाना चाहते थे, जो अब अधूरा ही रह गया।

जब मामले की गंभीरता को देखते हुए बच्चे को अस्पताल में छोड़ ड्यूटी को प्राथमिकता देते हुए, थाना उपस्थित हुए थे, दल्हा पहाड़ में आसामाजिक तत्त्वो द्वारा भगवान की मूर्ति को खंडित कर दिया गया था। थाना प्रभारी छुट्टी पर थे, लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए, अपने बच्चे को छोड़ ड्यूटी पर हाजिर हो गए थे।

अपराध अनुशंधान के लिए मिल चुका है पुरस्कार-


दिनेश कुमार यादव के द्वारा वर्ष 2022 में अपराध अनुशंधान पर किए गए उत्कृष्ट कार्य के लिए, वर्ष 2023 में केंद्रीय गृह मन्त्रालय से पदक और प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया जा चुका है, यह पुरस्कार उन्हें छत्तीसगढ़ पुलिस के डी.जी.पी अशोक जुनेजा से प्राप्त हुआ था। उक्त पुरस्कार पाने वाले वे छत्तीसगढ़ पुलिस के चुनिंदा अधिकारियों में से एक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *