मुख्य ख़बरें

छत्तीसगढ़ में मानसून हुआ एक्टिव, अगले 24 घंटों में बारिश का येलो अलर्ट

छत्तीसगढ़ के कई जिलों में 25 जून के दिन बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. क्योंकि राज्य में मानसून एक्टिव हो गया है. कल भी प्रदेश के कई जिलों में अच्छी बारिश हुई थी. भोपालपटनम में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई है. वहीं लगातार हो रही बारिश से प्रदेश के तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा तापमान 37.6 डिग्री बलरामपुर में दर्ज किया गया था. इसके अलावा नारायणपुर में सबसे कम 22.1 डिग्री तापमान दर्ज किया गया था. मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में अगले दो से तीन दिन में मानसून पूरी तरह से सक्रिए हो जाएगा और प्रदेश में तेज बारिश का दौर शुरू होगा.

मौसम विभाक के मुताबिक कई इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है, जबकि एक दो स्थानों पर भारी बारिश के संकेत. प्रदेश में कल से बारिश की गतिविधियां बढ़ने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक रायपुर में आज बादल छाए रहेंगे जबकि गरज चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना भी है. वहीं बिलासपुर और सरगुजा संभाग के जिलों में भी हल्की से मध्यम बारिश की संभावना आज जताई गई है.

छत्तीसगढ़ के मौसम विभाग ने कोरबा, जांजगीर चांपा, पेंड्रा, बिलासपुर, रायगढ़, मुंगेली जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं बलरामपुर, जशपुर, सरगुजा, बस्तर, कोंडागांव, गरियाबंद, धमतरी, रायगढ़ और कांकेर जिले में भी भारी बारिश का रेन फॉल यलो अलर्ट जारी किया गया है. पिछले 24 घंटे के दौरान बीजापुर, बिलासपुर, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, कबीरधाम, बालोद, बलौदा बाजार,  मुंगेली, खैरागढ़-छुईखदान-गंडई, नारायणपुर और सुकमा में सामान्य बारिश हुई है. जबकि आज भी इनमें से कुछ जिलों में बारिश की संभावना है.

छत्तीसगढ़ में फिलहाल मानसून पूरी तरह से छाया हुआ है. कुछ जिलों में बारिश का दौर जारी हो गया है तो कुछ जिलों में अभी भी मौसम ड्राई बना हुआ है. राजधानी रायपुर समेत आसपास के इलाकों में भी अब बारिश की संभावना बन रही है. फिलहाल बारिश की संभावनाओं के बीच किसानों ने भी बोवनी का काम शुरू कर दिया है.

News36garh Reporter

Recent Posts

5 जुलाई 2024, शुक्रवार – कर्क और कन्या राशी के जातकों का दिन रहेगा खुशियों भरा, पढ़िए अपना दैनिक राशिफल और पंचांग

आज का पंचांग  तिथि अमावस्या 28:27 तक नक्षत्र आर्द्रा  28:04 तक प्रथम करण चतुष्पदा 16:42…

6 mins ago

डॉ खिलावन साहू के प्रयास से क्षेत्र को मिली बड़ी सौगात

सक्ती संवाददाता - दीपक ठाकुर बाराद्वार - शिक्षा क्षेत्र में गुणवत्ता और प्रगति की दिशा…

2 hours ago

भाजपा करेगी मतदाताओं का अभिनंदन

27 जून से 14 जुलाई तक होंगे हर विधानसभा में कार्यक्रम देश मे लगातार तीसरी…

6 hours ago

जिला स्तरीय शाला प्रवेश उत्सव का होगा भव्य आयोजन

आदिम जाति कल्याण एवं कृषि मंत्री श्री रामविचार नेताम होंगे मुख्य अतिथि बलरामपुर 04 जुलाई…

6 hours ago