कलेक्टर ने जिले में चल रहे निर्माण कार्यों के प्रगति की समीक्षा बैठक में निर्माण कार्य में विलंब करने वाले ठेकेदारों को ब्लैक लिस्टेड करने के दिए निर्देश

कोंडागांव – ज्योति कुमार कमलासन

कलेक्टर कुणाल दुदावत ने निर्माण विभागों द्वारा किए जा रहे कार्यों के प्रगति की समीक्षा की और कार्य में विलंब करने वाले ठेकेदारों को ब्लैक लिस्टेड करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी कार्यों को गुणवत्ता के साथ समय-सीमा के भीतर पूर्ण करने के निर्देश दिए। लोक निर्माण विभाग द्वारा निर्माणाधीन सड़क एवं भवनों के साथ ही पुल पुलिया एवं राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण के प्रगति की समीक्षा भी की। उन्होंने इसके साथ ही जल संसाधन विभाग एवं ग्रामीण अभियांत्रिकी सेवा द्वारा किए जा रहे कार्यों की भी समीक्षा की।

भू-अर्जन के प्रकरणों का शीघ्रता से करें निराकरण

कलेक्टर ने सड़क निर्माण हेतु भूमि अधिग्रहण के स्थिति की समीक्षा की और भू-अधिग्रहण के प्रकरणों का तेजी से निराकरण करने के निर्देश दिए। समीक्षा के दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग के कार्यपालन अभियंता ने बताया कि कोंडागांव से नारायणपुर मार्ग के निर्माण हेतु कार्यवाही तेजी से की जा रही है तथा इसका निर्माण शीघ्र प्रारंभ किया जाएगा। वहीं केशकाल घाट के मरम्मत के लिए भी कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने बताया कि केशकाल बायपास के निर्माण के संबंध में भी निर्देश प्राप्त हुए हैं, जिस पर कार्यवाही की जा रही है।

निर्माण कार्य में विलंब पर नाराजगी जाहिर करते हुए ठेकेदारों के विरुद्ध कार्यवाही के निर्देश दिए है

कलेक्टर ने हडे़ली से बेचा मार्ग का निर्माण इस वर्ष के अंत तक पूर्ण करने के निर्देश दिए। नवागांव हाईस्कूल का निर्माण पूर्ण करते हुए 1 जुलाई तक हस्तांतरित करने के निर्देश दिए है। उन्होंने उमरगांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र तक पहुंच मार्ग तथा छोटे कुरुषनार के निर्माण में विलंब पर नाराजगी जाहिर करते हुए संबंधित ठेकेदारों के विरुद्ध कार्यवाही के निर्देश दिए है। साथ ही पुराने स्वीकृत कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने के साथ ही नए स्वीकृत निर्माण कार्यों के निर्माण में भी गति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने बारिश के पूर्व ही सड़कों के निर्माण पर जोर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *