बस्तर सांसद ने लिया पद व गोपनीयता की शपथ

बस्तर संवाददाता – आनंद झा

जगदलपुर:-18वीं लोकसभा के पहले संसद सत्र के शुरुआत के साथ ही छत्तीसगढ़ के नवनिर्वाचित 11 सांसदों ने सांसद पद की शपथ ली। इनमें केंद्रीय राज्यमंत्री तोखन साहू के साथ पहली बार संसद पहुंचे बृजमोहन अग्रवाल सहित वरिष्ठ सांसद विजय बघेल, संतोष पांडेय,बस्तर लोकसभा से नवनिर्वाचित सांसद महेश कश्यप आदि शामिल रहे। सांसदों के शपथ ग्रहण के बाद मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सभी को बधाई दी।

शपथ लेते हुए सांसदों ने यह कहा-

”मैं (अपना नाम लेते हुए सांसद…) जो लोकसभा का सदस्य निर्वाचित हुआ हूं। ईश्वर की शपथ लेता हूं कि मैं विधि द्वारा स्थापित भारत के संविधान के प्रति सच्ची श्रद्धा और निष्ठा रखूंगा। मैं भारत की प्रभुता और अखंडता अक्षुण्ण रखूंगा तथा जिस पद को मैं ग्रहण करने वाला हूं उसके कर्तव्यों का श्रद्धापूर्वक निर्वहन करूंगा। विधि द्वारा स्थापित भारत के संविधान के प्रति सच्ची श्रद्धा और निष्ठा रखूंगा।


दोपहर में बस्तर लोकसभा से प्रथम बार निर्वाचित सांसद महेश कश्यप ने पद एवम गोपनीयता की शपथ ली। इस दौरान लोकसभा स्पीकर के पद पर फग्गन सिंह कुलस्ते मौजूद थे। जिन्होंने बस्तर सांसद को पद एवम गोपनीयता की शपथ दिलाई।

शपथ ग्रहण के उपरांत सांसद महेश कश्यप ने बस्तर लोकसभा क्षेत्र की जनता एवम मतदाताओं व कार्यकर्ताओं का आभार प्रदर्शित करते हुए ओर उनके लिए लिए सन्देश देते हुए कहा है कि आज लोकसभा में आप सभी मेरे परिवारजनों एवम बस्तर लोकसभा की देवतुल्य जनता के आशीर्वाद से 18 वी लोकसभा के सांसद के रूप में शपथ ग्रहण करना मेरे लिए गौरव की बात है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व एवम मार्गदर्शन में हम सभी मिलकर एक मजबूत ,विकसित और आत्मनिर्भर भारत का सपना साकार कर्म करने की दिशा में कदम बढ़ा रहे है। हमारे संकल्प और प्रयास से नया भारत उभरेगा,जो प्रगति और समृद्धि के मार्ग पर अग्रसर होगा। बस्तर लोकसभा के सांसद महेश कश्यप ने क्षेत्र की जनता से आव्हान करते हुए कहा कि हम सब मिलजुल कर यह प्रयास करे कि हमारा हर कदम,हर निर्णय देश को उचाईयों पर ले जाने के लिए समर्पित होगा।
बस्तर क्षेत्र के हर मुद्दों को ले कर हम मै संसद में सदस्यों को अवगत कराते हुए उसके निराकरण करने की ओर अग्रसर रहूंगा।

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से बस्तर लोकसभा से नवनिर्वाचित सांसद महेश कश्यप ने मुलाक़ात की

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *