चर्चा में

जिले के सुदूर अंचलों में मनाया गया प्रवेश उत्सव ग्रामीणों में भी दिखा उत्साह

संवाददाता – सुजाता चक्रवर्ती

लोहंडीगुड़ा ब्लॉक के मिचनार में सरपंच ने लगाया टीका, कराया प्रवेश

बस्तर जिले के ग्राम पंचायत मिचनार 2 में शिक्षा सत्र 2023- 24 में 6 से 14 वर्ष के कोई भी छात्र छात्रा शाला प्रवेश से वंचित न रह सके इसको लेकर ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों एवं शिक्षकों के द्वारा किया गया जागरूकता कार्य प्रवेश उत्सव के दिन दिखाई दे रहा था। जंहा पालक अपने बच्चों को प्रवेश दिलवाने स्कूल तक लेकर आए।प्राथमिक एवं माध्यमिक शाला गंवर छापर मिचनार में ग्राम सरपंच श्रीमती पाण्डों पोडियामी के मुख्य आथित्य में प्रवेश उत्सव मनाया गया जंहा सरपंच ने टीका लगाकर नव प्रवेशित छात्र छात्राओं को प्रवेश दिलवाया। उन्होंने बच्चों को गणवेश एवं पाठ्य पुस्तकों का भी वितरण किया।इस अवसर पर सरपंच ने उपस्थित पालकों से बच्चों को नियमित स्कूल भेजने का आग्रह भी किया।

प्रवेश के साथ ही बच्चों ने लगया पौधा

शाला में बच्चों के दाखिला के बाद पालकों ने बच्चों को एक एक पौधा लगवाया और नियमित रूप से पौधे की देखरेख करने की सपथ भी दिलवाई ।सरपंच ने भी इस कार्य की प्रशंसा की।

प्रवेश के बाद हुआ न्योता भोज का आयोजन

शाला प्रवेश उत्सव में ग्राम पंचायत मिचनार की सरपंच श्रीमती पाण्डों पोडियामी एवं पंच श्रीमती मासे मण्डावी चेतू राम मण्डावी के द्वारा बच्चों को स्वादिष्ट भोजन करवाया गया। एवं मिष्ठान भी खिलाया गया इस प्रकार के आयोजन से लोगों में खुशी देखने को मिली*

इस अवसर पर प्रधान पाठक नवल किशोर तिवारी,शिक्षक शैलेन्द्र तिवारी,सीएसी यमुनेश्वर आचार्य,गोवर्धन बघेल, हालेश हीड़को ,ग्रामीण लालो पोडियामी, मंगतू राम पोडियामी, रामधर यादव, मोहन कवासी, श्रीमती कुमे बाई, श्रीमती सुकड़ी पोडियामी, श्रीमती कुमे मण्डावी,
बैसु मंडावी ,जटेल पोडयामी ,सुकडी पोडयामी ,राजू कश्यप चैतु मंडावी ,जोगाराम पोयाम ,नारायण पोडयामी सहित बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल थी।

News36garh Reporter

Recent Posts

डॉ खिलावन साहू के प्रयास से क्षेत्र को मिली बड़ी सौगात

सक्ती संवाददाता - दीपक ठाकुर बाराद्वार - शिक्षा क्षेत्र में गुणवत्ता और प्रगति की दिशा…

2 hours ago

भाजपा करेगी मतदाताओं का अभिनंदन

27 जून से 14 जुलाई तक होंगे हर विधानसभा में कार्यक्रम देश मे लगातार तीसरी…

6 hours ago

जिला स्तरीय शाला प्रवेश उत्सव का होगा भव्य आयोजन

आदिम जाति कल्याण एवं कृषि मंत्री श्री रामविचार नेताम होंगे मुख्य अतिथि बलरामपुर 04 जुलाई…

6 hours ago

शिशु के पेट पर गर्म तेल से मालिश करने से उसके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है बुरा असर…

शिशु के पेट पर गर्म तेल की मालिश करने से उनकी स्वास्थ्य पर कई तरह…

8 hours ago