चर्चा में

कलेक्टर ने की जल जीवन मिशन अंतर्गत किए जा रहे कार्यों की समीक्षा

कार्यों में गुणवत्ता लाते हुए समय से पूर्ण करने दिए निर्देश

बलरामपुर 27 जून 2024

कलेक्टर श्री रिमिजियुस एक्का ने कलेक्टर कक्ष में जल जीवन मिशन अंतर्गत चल रहे कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने जिले में क्रियान्वित एकल व समूह नल जल योजनाओं के कार्यों की प्रगति की समीक्षा कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती रेना जमील मौजूद रही। कलेक्टर श्री एक्का ने कहा कि लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग जिले के अंतर्गत चिन्हित सभी ग्रामों में पेयजल उपलब्ध कराने के लिए किए जा रहे कार्यों को समय पर पूर्ण कराएं। जनहित के कार्यों को प्राथमिकता देते हुए तेजी से कार्य करने की जरूरत है, इसके लिए निर्माणाधीन कार्यों को समय पर पूरा करें।

उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन के अंतर्गत किए जा रहे कार्यों में गुणवत्ता होनी चाहिए। कलेक्टर ने जल जीवन मिशन अंतर्गत कार्य को गति देने के लिए मिशन मोड में कार्य करने के निर्देश दिए। कार्यपालन अभियंता लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी श्री आदित्य प्रताप ने जल जीवन मिशन अंतर्गत किए जा रहे कार्यों के संबंध में जानकारी प्रदान की। साथ ही जिला जल परीक्षण प्रयोगशाला के एनएबीएल प्रमाणीकरण के नवीनीकरण हेतु राष्ट्रीय स्तर के विशेषज्ञ के द्वारा असेसमेंट किए जाने की जानकारी भी दी गई।
कलेक्टर ने कार्यपालन अभियंता को जल जीवन मिशन के कार्यों को सतत् निरीक्षण करने और कार्य में आ रही समस्याओं को दूर करने को कहा। साथ ही समय-सीमा में गुणवत्तापूर्ण कार्य पूर्ण कर पेयजल उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए निर्देशित किया। बैठक में जल जीवन स्वच्छता मिशन के सदस्य उपस्थित रहे।

बलरामपुर संवाददाता – युसूफ खान

News36garh Reporter

Recent Posts

डॉ खिलावन साहू के प्रयास से क्षेत्र को मिली बड़ी सौगात

सक्ती संवाददाता - दीपक ठाकुर बाराद्वार - शिक्षा क्षेत्र में गुणवत्ता और प्रगति की दिशा…

40 mins ago

भाजपा करेगी मतदाताओं का अभिनंदन

27 जून से 14 जुलाई तक होंगे हर विधानसभा में कार्यक्रम देश मे लगातार तीसरी…

5 hours ago

जिला स्तरीय शाला प्रवेश उत्सव का होगा भव्य आयोजन

आदिम जाति कल्याण एवं कृषि मंत्री श्री रामविचार नेताम होंगे मुख्य अतिथि बलरामपुर 04 जुलाई…

5 hours ago

शिशु के पेट पर गर्म तेल से मालिश करने से उसके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है बुरा असर…

शिशु के पेट पर गर्म तेल की मालिश करने से उनकी स्वास्थ्य पर कई तरह…

7 hours ago