10 साल का इंतजार खत्म, T20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत, इंग्लैंड से पूरा किया अपना बदला

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मैच भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच खेला गया। गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने बाजी मारी। इस मैच में भारतीय टीम ने एकतरफा जीत हासिल की। बता दें, टीम इंडिया ने 10 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई है। इससे पहले 2014 टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम फाइनल कर पहुंची थी। इस बार फाइनल में भारतीय टीम का सामना साउथ अफ्रीका से होगा।

टीम इंडिया इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 171 रन बनाए। इस दौरान रोहिच शर्मा ने ने 39 गेंदों पर 57 रन बनाए। इस पारी में रोहित ने 6 चौके और 2 छक्के जड़े। वहीं, सूर्यकुमार यादव ने 36 गेंदों पर 47 रनों का योगदान दिया। हार्दिक पांड्या ने भी 13 गेंदों पर 23 रन बनाए। वहीं, रवींद्र जडेजा ने नाबाद 17 रन की पारी खेली। अक्षर पटेल भी 10 रन बनाकर नाबाद रहे।

भारतीय बल्लेबाजों के गेंदबाजों ने भी कमाल का प्रदर्शन किया और मुकाबले को अपनी झोली में कर लिया। इंग्लैंड की टीम 172 रन के जवाब में 103 रन बनाकर ही ऑल आउट हो गई। अक्षर पटेल और कुलदीप यादव इस मैच में भारत के सबसे सफल गेंदबाज रहे। इन दोनों ही गेंदबाजों को 3-3 सफलता मिलीं। वहीं, जसप्रीत बुमराह ने भी एक विकेट अपने नाम किया। दूसरी ओर इंग्लैंड के लिए हैरी ब्रूक ने सबसे ज्यादा 25 रन बनाए। जोस बटलर ने भी 23 रन बनाए।

बता दें, इससे पहले 2022 टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भी भारत और इंग्लैंड की टीमें आमने-सामने थीं। तब इंग्लैंड की टीम ने टीम इंडिया को हराया था। उस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 169 रन बनाए थे। वहीं, इंग्लैंड ने इस टारगेट को बिना विकेट गंवाए हासिल कर लिया था। लेकिन इस बार भारतीय टीम ने एकतरफा अंदाज में जीत हासिल करके अपना बदला पूरा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *