तीसरी बिगेस्ट ओपनर बनी प्रभास की ‘कल्कि 2898 एडी’

साल 2024 की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ ने सिनेमाघरों में दस्तक दे दी है। प्रभास, अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण, दिशा पाटनी, और कमल हासन जैसे सितारों से सजी इस फिल्म की रिलीज का फैंस को बेसब्री से इंतजार था, जो गुरिवार यानी 27 जून 2024 को खत्म हो गया। अब जब फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है तो इस साइंस-फिक्शन को देखने सिनेमाघरों में दर्शकों की भीड़ भी उमड़ रही है। प्रभास की कल्कि 2898 एडी को एडवांस बुकिंग में जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला और रिलीज के बाद भी दर्शकों के बीच इसे लेकर दीवानगी देखने को मिल रही है। ऐसे में हर किसी की निगाहें अमिताभ बच्चन और प्रभास स्टारर फिल्म के पहले दिन के कलेक्शन पर टिकी हैं। कल्कि 2898 एडी ने लंबे समय से चल रहे बॉक्स ऑफिस के सूखे को खत्म करते हुए पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है।

फिल्म के पहले दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के आंकड़े भी सामने आ चुके हैं। इंडस्ट्री ट्रैकर सैकनिल्क.कॉम ने कल्कि 2898 एडी के पहले दिन के कलेक्शन के शुरुआती आंकड़े जारी कर दिए हैं, जिसके अनुसार प्रभास, दीपिका और अमिताभ बच्चन की फिल्म भारतीय सिनेमा की तीसरी सबसे बड़ी ओपनर बनकर सामने आई है। शुरुआती अनुमानों के अनुसार, कल्कि 2898 एडी ने पहले दिन दुनियाभर में 180 करोड़ के करीब कलेक्शन किया है।

वहीं घरेलू बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात की जाए तो नाग अश्विन द्वारा निर्देशित फिल्म ने भारत में अपने पहले दिन लगभग 95 करोड़ रुपये की कमाई की, जबकि अभी कलेक्शन के बढ़ने का अनुमान है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि फिल्म का पहले दिन का कलेक्शन लगभग 115 करोड़ रुपये तक पहुंच सकता है। कुल मिलाकर फिल्म ने पहले दिन दुनिया भर में 180 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *