चर्चा में

उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने अयोध्या और काशी विश्वनाथ से लौटे दर्शनयात्रियों का किया स्वागत

जिला कबीरधाम
संवाददाता दिलीप साहू

श्रद्धालुओं ने उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा को श्रवण बेटा कहकर दिया आशीर्वाद और उज्ज्वल भविष्य की कामना की

कवर्धा, 30 जून, 2024: आज महामाया मंदिर चौक स्थित विधायक कार्यालय में अयोध्या से श्री रामलला और काशी विश्वनाथ के दर्शन कर लौटे दर्शनयात्रियों और भक्तगणों का स्वागत कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा विशेष रूप से शामिल हुए और श्रद्धालुओं का स्वागत किया। उन्होंने सभी भक्तों को उनकी सफल और सुरक्षित यात्रा के लिए बधाई दी और उन्हें शुभकामनाएं दीं।

कार्यक्रम के दौरान उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा ने कहा, “यह हमारे लिए गर्व की बात है कि हम अपने प्रदेश के श्रद्धालुओं को श्री रामलला के दर्शन के लिए शासकीय सहायता प्रदान कर पा रहे हैं। मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व में यह योजना सफलतापूर्वक संचालित हो रही है और हमें प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की गारंटी को पूरा करने में भी सफलता मिल रही है।”

मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय ने 5 मार्च को इस योजना के तहत छत्तीसगढ़ से अयोध्या तक चलाई जा रही विशेष ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। 26 जून को कवर्धा जिले के जनपद पंचायत और नगरी निकाय क्षेत्र के कुल 71 श्रद्धालु इस यात्रा में शामिल हुए, जिनमें महिलाएं भी शामिल थीं। इस यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं ने अयोध्या में श्री रामलला के दर्शन किए।

उपमुख्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश के स्थानीय निवासी जिनकी आयु 18 वर्ष से 75 वर्ष के बीच है, वे इस योजना का लाभ उठा सकते हैं। यह योजना उनके जीवन में एक बार उत्तर प्रदेश राज्य के अयोध्या में स्थित श्री रामलला जी और काशी विश्वनाथ के दर्शन हेतु शासकीय सहायता प्रदान करने के उद्देश्य से प्रारंभ की गई है। इस योजना से अब आम जनता को लाभ मिलने लगा है और यह यात्रा धार्मिक और सांस्कृतिक दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

कार्यक्रम के दौरान उपमुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि इस योजना का मुख्य उद्देश्य प्रदेश के निवासियों को धार्मिक पर्यटन के माध्यम से धार्मिक और सांस्कृतिक अनुभव प्रदान करना है। उन्होंने कहा, “हमारा उद्देश्य है कि छत्तीसगढ़ के अधिक से अधिक लोग इस योजना का लाभ उठाएं और श्री रामलला के दर्शन कर सकें। इससे हमारे प्रदेश की धार्मिक और सांस्कृतिक धरोहर को भी बढ़ावा मिलेगा।”

श्री रामलला और काशी विश्वनाथ के दर्शन कर लौटे दर्शनार्थियों ने उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा को भगवान श्री रामलला और काशी विश्वनाथ के दर्शन कराने के लिए आभार व्यक्त किया। श्रद्धालुओं ने उन्हें श्रवण बेटा कहकर आशीर्वाद दिया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

इस अवसर पर कई स्थानीय जनप्रतिनिधि, गणमान्य व्यक्ति और बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे। सभी ने उपमुख्यमंत्री के प्रयासों की सराहना की और मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय और उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा को धन्यवाद दिया।

कार्यक्रम के अंत में उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा ने सभी श्रद्धालुओं को शुभकामनाएं दीं और उन्हें भविष्य में भी इसी तरह की धार्मिक यात्राओं का लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि राज्य सरकार भविष्य में भी इस तरह की योजनाओं के माध्यम से प्रदेश के लोगों को धार्मिक और सांस्कृतिक अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध रहेगी।

News36garh Reporter

Recent Posts

वर्ल्ड कान्फ्रेंस में शामिल होने देवेश इटली रवाना

कोरबा न्यूज 36 गढ़ :– कोरबा जिले का बढ़ाया गौरव कोरबा जिले के निवासी और…

3 hours ago

छत्तीसगढ़ हेल्प वेलफेयर सोसायटी द्वारा जिला अस्पताल बलरामपुर में कराया गया वृक्षारोपण

संवाददाता/विकास कुमार यादव बलरामपुर सामाजिक संस्था छत्तीसगढ़ हेल्प वेलफेयर सोसाइटी के द्वारा बलरामपुर जिला अस्पताल…

4 hours ago

बिजली विभाग की घोर लापरवाही, आम नागरिकों को हो रही परेशानी पढ़े पूरी खबर..

कृष्णा दास/कोरबा न्यूज 36गढ़:– कोरबा जिला के वनांचल क्षेत्र के अजगरबहार 33 केवी सब स्टेशन…

5 hours ago

चौपाटी के गढकलेवा में मारपीट करने वाले फरार आरोपीयों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

एक आरोपी के साथ चार विधि से संघर्षरत बालक को पुलिस ने किया गिरफ़्तार नाम…

6 hours ago

राहुल गांधी के हिंदू हिंसक है इस बयान से देश के 110 करोड़ हिंदू आहत और दुखी:अरुण साव

राहुल गांधी के हिंदू हिंसक है इस बयान से देश के 110 करोड़ हिंदू आहत…

6 hours ago

इन कारणों से मानसून में बढ़ जाती है हेयर फॉल की समस्या..

 मॉनसून का सीजन शुरू हो गया है। धीरे-धीरे गर्मी की तपिश कम हो रही है।…

6 hours ago