फैशन / लाइफस्टाइल

होंठों की रंगत बरक़रार रखने का अच्छा ऑप्शन है लिप ब्लशिंग, जाने इससे जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां

लिप ब्लशिंग अपने होठों को कलर करवाने की एक प्रक्रिया है। जो महिलाओं में ही नहीं पुरुषों के बीच भी काफी पॉपुलर हो रहा है। इसे करवाने के बाद आपके होठों की रंगत ही बदल जाती है और वो पहले के मुकाबले ज्यादा भरे हुए सॉफ्ट और सुंदर नजर आते हैं। अगर आप भी इसे ट्राई करना चाह रहे हैं तो जान लें कुछ जरूरी जानकारियों के बारे में।

लिप ब्लशिंग होठों के लिए एक अच्छा ऑप्शन

दरअसल कभी लाइट तो कभी डार्क या फिर पूरी तरह से ही डार्क लिप्स आपकी खूबसूरती को कम करने का काम करते हैं। इसके लिए वैसे तो नियमित तौर पर स्क्रबिंग, मॉयश्चराइजिंग की सलाह डॉक्टरों द्वारा दी जाती है, लेकिन जिनके पास इन्हें इस्तेमाल करने का वक्त नहीं है, उनके लिए लिप ब्लशिंग का ऑप्शन एक अच्छा ऑप्शन माना जा सकता है। आज के दौर में सिर्फ महिलाएं ही नहीं, पुरुषों में भी लिप ब्लशिंग का ट्रेंड देखने को मिल रहा है। शादी से पहले भी कई कपल्स परमार्नेट लिप कलर करा रहे हैं। जिसके पॉजिटिव रिजल्ट्स देखने को मिल रहे हैं साथ ही ये बजट में भी है।

क्या है लिप ब्लशिंग

यह एक तरह से परमानेंट लिप कलर की प्रक्रिया है। जिसमें एक्सपर्ट्स सुई की मदद से लिप्स में कलर भरते हैं। बता दें की एक्सपर्ट सुई का उपयोग शरीर में पोषण तत्वों कि कमी को पूरा करने के लिए किया जाता है। काफी हद तक यह प्रोसीजर टैटू बनवाने जैसे ही होता है, होंठों की रंगत इससे बदल जाती है। लिप्स पहले से ज्यादा गुलाबी, भरे और सॉफ्ट नजर आते हैं। इस प्रक्रिया में ज्यादा दर्द भी नहीं होता।

जरूरी जानकारियां

परमानेंट लिप कलर से अच्छे रिजल्ट्स मिलते हैं, लेकिन इसके बाद अगर आपने जरूरी सावधानी नहीं बरता, तो सारी मेहनत बर्बाद हो सकती है, लिप ब्लशिंग के बाद एसपीएफ युक्त लिप बाम का इस्तेमाल करें जो एसपीएफ की मात्रासेभारपुर होता यह सूरज की नुकसान दायक किरणों से होठों की सुरक्षा करता है। जिससे होंठ सॉफ्ट बने रहेंगे साथ ही लिप को स्क्रब न करें।

 

 

 

 

News36garh Reporter

Recent Posts

डॉ खिलावन साहू के प्रयास से क्षेत्र को मिली बड़ी सौगात

सक्ती संवाददाता - दीपक ठाकुर बाराद्वार - शिक्षा क्षेत्र में गुणवत्ता और प्रगति की दिशा…

1 hour ago

भाजपा करेगी मतदाताओं का अभिनंदन

27 जून से 14 जुलाई तक होंगे हर विधानसभा में कार्यक्रम देश मे लगातार तीसरी…

5 hours ago

जिला स्तरीय शाला प्रवेश उत्सव का होगा भव्य आयोजन

आदिम जाति कल्याण एवं कृषि मंत्री श्री रामविचार नेताम होंगे मुख्य अतिथि बलरामपुर 04 जुलाई…

5 hours ago

शिशु के पेट पर गर्म तेल से मालिश करने से उसके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है बुरा असर…

शिशु के पेट पर गर्म तेल की मालिश करने से उनकी स्वास्थ्य पर कई तरह…

8 hours ago