चर्चा में

एस.आई.टी. कैरियर कंप्यूटर एजूकेशन प्रतापपुर में शिक्षक दिवस समारोह धूम धाम से मनाया गया

-लक्ष्य न ओझल हो पाए कदम मिलाकर चल, कामयाबी तेरे कदम चूमेगी आज नही तो कल – विनोद जायसवाल

सुरजपुर:– प्रतापपुर के बहु प्रतिष्ठित कंप्यूटर एजुकेशन सेंटर एस.आई.टी. कैरियर कंप्यूटर एजुकेशन सेंटर में शिक्षक दिवस पर मुख्य अतिथि भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ सूरजपुर के जिला अध्यक्ष मोहन प्रताप सिंह व विशिष्ट अतिथि भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ जिला कोषाध्यक्ष शशि रंजन सिंह और कार्यक्रम की अध्यक्षता श्रमजीवी पत्रकार संघ के ब्लॉक अध्यक्ष विनोद जायसवाल के उपस्थिति में समस्त कार्यक्रम एस.आई.टी. कैरियर कंप्यूटर एजुकेशन प्रतापपुर के डायरेक्टर शहादत हुसैन व शिक्षिका पद्मावती सिंह, संध्या सिंह की उपस्थिति में बड़ी धूमधाम से मनाया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत सर्वप्रथम माता सरस्वती के छायाचित्र व डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के छायाचित्र पर समस्त अतिथियों के द्वारा दीप प्रज्ज्वलित करते हुए पुष्प अर्पित कर किया गया, तत्पश्चात समस्त अतिथियों व शिक्षकों को पुष्प कुछ भेंट व बैच से सम्मानित कर किया तथा भारत के प्रथम उप राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के छायाचित्र के सामने केक काट शिक्षक दिवस मनाया गया।
कार्यक्रम में सेंटर के छात्र-छात्राओं के द्वारा तरह-तरह के मनमोहक सांस्कृतिक प्रस्तुति दी गई जिसे शिक्षकों ने व अतिथियों ने भरपूर सराहा।

सेंटर के डायरेक्टर शहादत हुसैन ने व सेंटर के समस्त उपस्थित अतिथियों, स्टाफ व बच्चों, अभिभावकों को शिक्षक दिवस की बधाई दी वही डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जीवन पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मोहन प्रताप सिंह ने समस्त उपस्थित अतिथियों स्टाप व छात्रों का आभार जताया व शुभकामनाए दी सभी बच्चों को ऊंची से ऊंची उड़ान भरने की ईश्वर से कामना की वही विशिष्ठ अतिथि शशि रंजन सिंह ने भी सेंटर के समस्त गतिविधियों की सराहना की व सेंटर की शिक्षिका पदमावती सिंह ने भी समस्त उपस्थित अतिथियों व छात्रों का आभार व्यक्त करते हुए सेंटर की विशेषताओं से अवगत कराया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे विनोद जायसवाल ने विनोद जायसवाल ने कंप्यूटर और ए आई टेक्नोलॉजी पर प्रकाश डाला और उसके उपयोगिता को छात्रों को समझाया कि भविष्य में ए आई तकनीक ही काम आने वाली है जो आने वाले विकसित भारत में मिल का पत्थर साबित होगी इसलिए बच्चों को कंप्यूटर के साथ-साथ ए आई तकनीक का भी ज्ञान प्राप्त करना चाहिए तथा सेंटर के गतिविधियों व उपस्थित छात्रों के सांस्कृतिक कार्यक्रमों की खूब सराहना की और संस्था के उज्ज्वल भविष्य की ईश्वर से अपनी कामना की , समस्त कार्यक्रम में माइक का संचालन सेंटर की छात्रा शहनूर प्रवीन ने किया। कार्यक्रम को सभी ने खूब सराहा और सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वाले समस्त प्रतिभागियों को अतिथियों ने नगद राशि इनाम स्वरूप दिया।

शिक्षक दिवस के अवसर पर उषा कौशिक, सुरेखा, अनिल साहू, कांति, सविता ,संगीता, उर्मिला, सुमित्रा, इंद्र कुमारी, सुंदरमनी ,रवीना , महिता, मुनिया, राजकुमारी,महिमा, कांति, अंकिता, उषा और काफी संख्या में छात्र छात्राएं व अभिभावक उपास्थित थे।

News36garh Reporter

Recent Posts

सुकमा के घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र ‘‘दुलेड़’’ एवं ‘‘मुरकराजकोण्डा’’ में सुरक्षा बलों के अथक प्रयास से प्रारम्भ हुआ कुंदेड़ क्षेत्र में जियो 4-G मोबाईल नेटवर्क

सुकमा संवाददाता - दीपक पोड़ीयामी जिला सुकमा के घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र ‘‘दुलेड़’’ एवं ‘‘मुरकराजकोण्डा’’…

3 hours ago

लक्ष्मण घाट – यहाँ श्रीराम ने किया था अपने पितरों और लक्ष्मण जी के लिए तर्पण

अयोध्या प्रभु श्री राम की जन्म भूमि होने की वजह से हिन्दुओं के लिए पवित्र…

3 hours ago

10 दिनों की विधिवत पूजा के बाद गणपति बाप्पा का किया गया धूमधाम से विसर्जन

रतनपुर संवाददाता - विमल सोनी खैरा ... ग्राम पंचायत खैरा सहित अंचल के चपोरा, सेमरा,नवागांव,उमरियादादर,रिगवार…

4 hours ago

विधायक निधि से 58.50 लाख के कार्य स्वीकृत, कोटा विधायक अटल श्रीवास्तव ने जीपीएम ज़िले को दी विकास की सौगात

पेंड्रा संवाददाता - दीपक कश्यप पेंड्रा - कोटा विधायक अटल श्रीवास्तव ने जीपीएम ज़िले की…

4 hours ago

20 सितम्बर 2024 शुक्रवार – कुंभ राशी जातकों का दिन रहेगा खुशनुमा, पढ़िए अपना दैनिक राशिफल और पंचांग

आज का पंचांग  तिथि तृतीया 21:18 तक नक्षत्र अश्विनी 26:43 तक प्रथम करण वणिजा 10:57…

13 hours ago