चर्चा में

सुकमा के घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र ‘‘दुलेड़’’ एवं ‘‘मुरकराजकोण्डा’’ में सुरक्षा बलों के अथक प्रयास से प्रारम्भ हुआ कुंदेड़ क्षेत्र में जियो 4-G मोबाईल नेटवर्क

सुकमा संवाददाता – दीपक पोड़ीयामी

जिला सुकमा के घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र ‘‘दुलेड़’’ एवं ‘‘मुरकराजकोण्डा’’ में सुरक्षा बलों के अथक प्रयास से नवीन स्थापित मोबाईल टॉवर से प्रारम्भ हुआ कुंदेड़ क्षेत्र में जियो 4-G मोबाईल नेटवर्क ।

छत्तीसगढ़़ शासन द्वारा ‘‘नियद नेल्ला नार’’ योजना अन्तर्गत सुरक्षा कैम्पों के आस-पास ग्रामों में शत प्रतिशत 4-G नेटवर्क कनेक्टीविटी देने की है योजना।

 मोबाईल टॉवर लगने से आस-पास क्षेत्रों के ग्रामीणों में खुशी का है माहौल।

दुलेड़, कहेर दुलेड़, पांता दुलेड़, मुरिया पारा पोट्टेमंगू, मेटागुड़ा, मुरकराजकोण्डा व आस-पास क्षेत्रों में अब नही होगी ग्रामीणों को मोबाईल नेटवर्क एवं इंटरनेट की समस्या।

विगत 01 वर्ष में सुरक्षा बलों के अथक प्रयास से 15 स्थानों में जियों 4-G नेटवर्क मोबाईल टावर स्थापित कर मोबाईल कनेक्टीविटी की सुविधा प्रारम्भ किया जा चुका है जिसका लाभ अंदरूनी क्षेत्रों के ग्रामीणजन एवं सुरक्षा बल के जवान ले रहे है।

जिला सुकमा में वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में छत्तीसगढ़ शासन संचालित ‘‘नियद नेल्ला नार’’ योजना के तहत बेहतर मोबाईल नेटवर्क एवं इंटरनेट सुविधा प्रदान करने हेतु सुरक्षा कैम्पों के आस-पास ग्रामों में जियो के नवीन टॉवर स्थापित किये जा रहे है, इसी तारतम्य में जिले के घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र ‘‘दुलेड़’’ एवं ‘‘मुकराजकोण्डा’’ में सुरक्षा बलों के अथक प्रयास से दिनांक 19.09.2024 को नवीन स्थापित मोबाईल टॉवर से जियो 4-G मोबाईल नेटवर्क का सुविधा प्रारम्भ किया गया। मोबाईल कनेक्टीविटी शुरू होने से दुलेड़, कहेर दुलेड़, पांता दुलेड़, मुरियापारा, पोट्टेमंगू, मेटागुड़ा, मुरकराजकोण्डा सहित आसपास के कई गांव लाभांवित होंगे, जिससे ग्रामीणों में हर्ष का माहौल बना हुआ है। क्षेत्रों में मोबाईल टॉवर लगने से स्कूली छात्रों को ऑनलाईन पढ़ाई करने में भी मदद मिलेगी साथ ही इंटरनेट के माध्यम से ग्रामवासी देश-विदेश की जानकारी से अवगत होते रहेंगे।

सुरक्षाबलों के अथक प्रयास से अब-तक विगत 01 वर्ष में अंदरूनी क्षेत्रों में कुल 15 लोकेशनों (बाडनपाल, कोत्ताचेरू, पोटकपल्ली, वेलकनगुड़ा, डब्बाकोन्टा, तोण्डामरका, सुर्रेपाल, सिलगेर नाला, जंगमपाल, इडजेपाल, रामाराम, एलारमड़गू, मेखावाया, परिया, कुंदेड़) में जियो का टॉवर स्थापित कर जियो 4-G नेटवर्क की सुविधा का लाभ क्षेत्र के ग्रामीणजन एवं सुरक्षा बलोें के जवान द्वारा लिया जा रहा है। मोबाईल टॉवर लगने पर अंदरूनी क्षेत्रों के स्थानीय ग्रामीणों द्वारा सुरक्षा बलों का आभार व्यक्त किया गया।

जिले के शेष अंदरूनी क्षेत्रों में जियो के नवीन टॉवरों की स्थापना का कार्य सुकमा पुलिस के द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से तीव्र गति से प्रगतिरत् है।

News36garh Reporter

Recent Posts

लक्ष्मण घाट – यहाँ श्रीराम ने किया था अपने पितरों और लक्ष्मण जी के लिए तर्पण

अयोध्या प्रभु श्री राम की जन्म भूमि होने की वजह से हिन्दुओं के लिए पवित्र…

1 hour ago

10 दिनों की विधिवत पूजा के बाद गणपति बाप्पा का किया गया धूमधाम से विसर्जन

रतनपुर संवाददाता - विमल सोनी खैरा ... ग्राम पंचायत खैरा सहित अंचल के चपोरा, सेमरा,नवागांव,उमरियादादर,रिगवार…

2 hours ago

विधायक निधि से 58.50 लाख के कार्य स्वीकृत, कोटा विधायक अटल श्रीवास्तव ने जीपीएम ज़िले को दी विकास की सौगात

पेंड्रा संवाददाता - दीपक कश्यप पेंड्रा - कोटा विधायक अटल श्रीवास्तव ने जीपीएम ज़िले की…

3 hours ago

20 सितम्बर 2024 शुक्रवार – कुंभ राशी जातकों का दिन रहेगा खुशनुमा, पढ़िए अपना दैनिक राशिफल और पंचांग

आज का पंचांग  तिथि तृतीया 21:18 तक नक्षत्र अश्विनी 26:43 तक प्रथम करण वणिजा 10:57…

11 hours ago

गाय को एयर गन से गोली मारने वाला नगर पालिका अध्यक्ष के पति परम मिंज जेल दाखिल

संवाददाता/ विकास कुमार यादव बलरामपुर/बलरामपुर नगर पालिका अध्यक्ष के पति ने एयर गन से खेत…

14 hours ago