चर्चा में

शासकीय दिग्विजय महाविद्यालय में वार्षिकोत्सव एवं पदक वितरण कार्यक्रम संपन्न

-राजनांदगांव की पीढ़ियां दिग्विजय कॉलेज की सदैव ऋणी एवं कृतज्ञ महाविद्यालय की शानदार उपलब्धियों से अभिभूत एवं गर्व की अनुभूति : डॉ. खूबचंद पारख

-शिक्षा के साथ संस्कार बेहद जरूरी : अभिषेक सिंह

राजनांदगांव
संजय सोनी

शासकीय दिग्विजय महाविद्यालय राजनांदगांव में 10 फरवरी को वार्षिकोत्सव एवं पदक वितरण कार्यक्रम संपन्न हुआ। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. के.एल.टांडेकर ने महाविद्यालय का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए कहा कि आज महाविद्यालय के लिए यह गर्व का ऐतिहासिक क्षण है कि महाविद्यालय के 84 प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को इस अवसर पर सम्मानित किया जा रहा है। मैं सभी दानदाताओं का आत्मीय आभार व्यक्त करता हूं। उन्होंने अपने उद्बोधन में महाविद्यालय की शोध उपलब्धियों, राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020, खेल, राष्ट्रीय सेवा योजना, एनसीसी, यूथ रेडक्रास में महाविद्यालय का प्रतिनिधित्व करने वाले विद्यार्थियों का उल्लेख किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजनांदगांव के पूर्व सांसद माननीय श्री अभिषेक सिंह ने अपने उद्बोधन में दिग्विजय महाविद्यालय के गौरव त्रिवेणी साहित्यकार पं.गजानंद माधव मुक्तिबोध, डॉ. पदुमलाल पुन्नालाल बक्शी एवं डा.बल्देव प्रसाद मिश्रा जी का पुण्य स्मरण करते हुए कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 को महाविद्यालय में सन 2022-23 से लागू किया गया है जो विद्यार्थियों के बहुमुखी प्रतिभा को निखारने का कार्य करेगा। यह शिक्षा नीति छात्रों को क्लास रूम के दायरे से निकालकर शिक्षण के विभिन्न माध्यमों तक पहुंचाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि महाविद्यालय का अतीत गौरवशाली है, भविष्य उज्जवल और वर्तमान शानदार है।

कार्यक्रम के अध्यक्ष माननीय श्री खूबचंद पारख जी ने कहा कि महाविद्यालय के विद्यार्थी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए महाविद्यालय के साथ-साथ शहर का भी नाम रोशन कर रहे हैं। महाविद्यालय के विकास के लिए सरकार सदैव तत्पर है। महाविद्यालय के प्राचार्य, प्राध्यापकगण एवं विद्यार्थियों के सम्मिलित प्रयास से अगली नैक मूल्यांकन में A++ ग्रेड की प्राप्ति के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

महाविद्यालय के स्नातक एवं स्नातकोत्तर में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को माननीय अतिथियों के द्वारा स्वर्ण पदक एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए। महाविद्यालय मेंसर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र ढालेश्वर एवं छात्र कुमकुम को स्वर्ण पदक एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया।

महाविद्यालय में विभागीय एवं व्यक्तिगत स्तर पर उत्कृष्ट अकादमी कार्य करने वाले विभाग एवं प्राध्यापकों को भी प्रशस्ति पत्र एवं प्रतीक चिन्ह प्रदान किया गया। महाविद्यालय के पूर्व छात्र स्वर्गीय अनिल सोनी की स्मृति में श्रीमती सुशीला सोनी ने प्राचार्य को एक लाख रूपए का चेक प्रदान किया। मंचासीन अतिथियों का महाविद्यालय कीओर से साल एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मान किया गया। अंग्रेजी के प्राध्यापक डॉ.आराधना गोस्वामी द्वारा लिखित पुस्तक की विमोचन मंचासीन अतिथियों द्वारा किया गया।

इस कार्यक्रम में राजनांदगांव के कलेक्टर व अध्यक्ष जनभागीदारी समिति श्री संजय अग्रवाल, सचिन बघेल, राजेंद्र गोलछा, किशन यादव, तरुण लहरवानी, हर्ष रामटेके, प्रखर जैन उपस्थित थे। रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुतियां विद्यार्थियों द्वारा दी गई। इस अवसर पर महाविद्यालय के अधिकारी, कर्मचारी एवं बड़ी संख्या में विद्यार्थीगण उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन डॉ. सोनल मिश्रा व आभार व्यक्त छात्रसंघ समिति के संयोजक डॉ. अंजना ठाकुर ने किया।

News36garh Reporter

Recent Posts

17 सितम्बर 2024, मंगलवार – तुला राशी जातकों को क़ानूनी मामला कर सकता है परेशान, पढ़िए अपना दैनिक राशिफल और पंचांग

आज का पंचांग  तिथि चतुर्दशी 11:42 तक नक्षत्र शतभिषा 13:43 तक प्रथम करण वणिजा 11:42…

1 hour ago

गुपचुप शादी रचाई अदिति राव और सिद्धार्थ ने, खुबसूरत तस्वीरें शेयर कर फैन्स को दिया सरप्राइज

बॉलीवुड के स्टार कपल अदिति राव हैदरी और सिद्धार्थ ने शादी कर ली है। उन्होंने…

2 hours ago

रग्बी मे बिलासपुर संभाग का प्रतिनिधित्व करेंगे तागा स्कूल के खिलाड़ी

जांजगीर चांपा संवाददाता – राजेन्द्र जायसवाल जांजगीर चांपा व्यायाम शिक्षक चंद्रशेखर महतो के मार्गदर्शन में…

4 hours ago

गेमन पुल के नीचे हसदेव नदी में मिली युवक की लाश, इलाके में फैली सनसनी।

जांजगीर चांपा संवाददाता - राजेन्द्र जायसवाल चांपा। हसदेव नदी के गेमन पुल के नीचे एक…

4 hours ago

100 वर्षों से विराजमान हो रहे है गणेश जी ; बैधनाथ परिवार ने किया भंडारा ; 100 वर्ष पूर्ण होने पर हुआ आयोजन

गौरेला: गणेश उत्सव के अवसर पर गौरेला के सिंघल वैधनाथ परिवार के द्वारा 100 वर्षों…

4 hours ago