चर्चा में

कुरूद में युवा कांग्रेसियों ने मुख्यमंत्री सहित गृहमंत्री और स्वास्थ्यमंत्री की निकाली शवयात्र

रिपोर्ट-खिलेश साहू

कुरूद विधानसभा युवा कांग्रेस अध्यक्ष देवव्रत साहू के नेतृत्व में युवा कांग्रेसियों ने कुरूद में पूरे प्रदेश में बढ़ते आपराधिक घटनाओं के विरोध में कुरूद ब्लॉक में चार साल की मासूम बिटिया के साथ घटित अमानवीय घटना के विरोध में प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सहित गृहमंत्री विजय शर्मा एवं स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल का प्रतीकात्मक शव यात्रा कांग्रेस भवन कुरूद से निकालकर पीड़ित मासूम बच्ची को न्याय की मांग को लेकर शव यात्रा निकालकर कारगिल चौक में पहुंचकर आक्रोश के साथ नारे बाजी करके मुख्यमंत्री, गृहमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री तीनों का दांहसंस्कार किया!
और शासन प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करके
राज्य शासन, प्रशासन की गैरजिम्मेदाराना रवैया और कुरूद विकासखंड में नाबालिक 4 साल की बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म पर शख्त कार्यवाही सहित मानवता को शर्मसार करने वाली घटना के निष्पक्ष जांच एवं आरोपी के ऊपर कड़ी से कड़ी कार्यवाहीएवं दोषी , लापरवाह , चिकित्सा विभाग एवं पुलिस विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही के किए, एवं पीड़ित परिवार के हित में विभिन्न मांगो को लेकर कुरूद विधानसभा युवा कांग्रेस के द्वारा
उपस्थित नायब तहसीलदार को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा गया ।

कुरूद विधानसभा युकाध्यक्ष देवव्रत साहू ने कहा कि राज्य में शासन और प्रशासन कुंभकरण की नींद सो रहा है,कानून व्यवस्था पाताल लोक चली गई है। लोगो के जहन से कानून का भय समाप्त हो चुका है,आमचो छत्तीसगढ़ आपराधिक छत्तीसगढ़ बन गया है। कुरूद विकासखंड में पिछले माह 18 सितंबर 2024 को चार साल की नन्ही मासूम बच्ची से दरिंदगी के साथ बलात्कार की घटना घटित होती है, शासन प्रशासन हाथ पे हाथ धरे बैठे रहती है। ना बच्ची को बेहतर इलाज मिल पाता है ,और न ही आरोपी के खिलाफ़ कठोर कार्यवाही की जाती है। क्योंकि आरोपी बीजेपी परिवार से संबंधित है इस लिए घटना को दबाया गया और इतने जघन्य अपराध होने के बाद भी प्रशासन की खामोशी किसके इशारे में होती है यह जांच का विषय है? 1 माह तक कोई सुध नहीं ली जाती,केवल खानापूर्ति की जाती है। इलाज में खानापूर्ति के नाम पर मासूम बच्ची को 20 दिन बाद चार टाँके, एक एंकजेक्शन, एक पैरासिटामोल दिया जाता है , 22 दिन तक बालिका को लेकर ग़रीब परिजन सोनोग्राफी के नाम पर सिविल , जिला अस्पताल दर दर भटकते रहती है फिर भी सोनोग्राफी नहीं हो पाती है ।प्रदेश की सरकार महतारी वन्दन के नाम पर राजनीतिक लाभ लेकर प्रदेश की माताओं-बहनों को इस तरह तड़पने के लिए छोड़ दी है, महोदय आपके छत्तीसगढ़ सरकार के इस अंधे व्यवहार से समाज में डर का मौहाल व्याप्त हो गया है लोग अपने जीवन को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं ।

यूका जिलाध्यक्ष नरेंद्र सोनवानी ने कहा कि माननीय महोदय क्या वह परिवार गरीब तबके का है इसलिए उनके मौलिक अधिकारों से उन्हें वंचित किया जा सकता है? अपस्ताल इलाज करने से मना कर देती है,डॉक्टर सोनोग्राफी करने से मना कर देती,पुलिस प्रशासन उन्हें कोई सहायता नहीं पहुंचाती है।

ब्लॉक युवाध्यक्ष डूमेश साहू ने कहा कि पीड़ित परिवार को पुलिस प्रशासन के द्वारा घटना को किसी को भी नहीं बताने, सार्वजनिक नहीं करने का दबाव डाला गया , यह पूर्ण रूप से आरोपी को बचाने की कोशिश है। जब पानी सर से ऊपर गया तब समाचार पत्रों में प्रकाशन के बाद सरकारी तंत्र में खलबली मचती है और आनन फानन में दिखावे की कार्यवाही होती है।

ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष आशीष शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री, गृहमंत्री और स्वास्थ्य विभाग रिमोट कंट्रोल से ऑपरेट हो रहे है, उनकी विवेकीय शक्ति शून्य हो गई है।

नगर पंचायत अध्यक्ष तपन चंद्राकर ने कहा कि जब से प्रदेश में भाजपा की डबल इंजन की सरकार बनी हैं तब से अपराध में डबल वृद्धि हो गई है। अपराधियों का हौसला बुलंद है प्रदेश में शासन तंत्र विफल हो गया है,!
युवा कांग्रेसियों ने राज्यपाल के नाम ज्ञापन में कहा कि इसलिए आपसे सादर निवेदन है की इस मामले में संज्ञान लेते हुए उचित न्याय दिलाने और संवैधानिक संरचना का संरक्षण करते हुए हमारी निम्नांकित प्रमुख मांगों को पूरा करने सादर निवेदनार्थ

प्रमुख मांगे:-
1 .पूरे मामले का निष्पक्ष न्यायिक जांच (एसआईटी गठित कर) हो और दोषियों पर दंडात्मक कार्यवाही हो।

2 .नन्ही जान को तत्काल 50 लाख की सहायता राशि मुहैया कराई जाए।

3 .बच्ची की आगे की सम्पूर्ण शिक्षा पूर्णतः मुफ्त किया जाए।

4 .जिला प्रशासन एवम पुलिस प्रशासन सहित स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ तत्काल न्यायिक जांच और दंडात्मक कार्यवाही हो।

5 .मानवता को झकझोरने वाली इस दर्दनाक घटना में अपराधी के साथ बालिग के तहत कार्यवाही हो और फांसी की सजा दी जाए।

6 . कानून व्यवस्था के बदहाली पर छग के मुख्यमंत्री, गृहमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री तत्काल अपना इस्तीफा दे।

इस अवसर पर आशीष शर्मा अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस कूरुद, शारदा लोकनाथ साहू अध्यक्ष जनपद , जिला पंचायत सभापति तारिणी चंद्राकर, तपन चन्द्राकर अध्यक्ष नगर पंचायत कूरुद,रमेशर साहू पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष ,पूर्व मंडी उपाध्यक्ष प्रमोद साहू , उत्तम साहू पार्षद, रोशन जांगड़े गीताराम सिन्हा वरिष्ठ कांग्रेसी, नरेंद्र सोनवानी अध्यक्ष जिला युका, कुरूद विधानसभा युक्काध्यक्ष देवव्रत साहू कमलनारायण साहू जिला महासचिव, कुलेश्वर देवांगन महासचिव, डुमेश साहू अध्यक्ष ब्लॉक युका कूरुद, पुखराज साहू अध्यक्ष ब्लॉक युका भखारा,, इंद्रजीत सिंह दिग्वा अध्यक्ष मगरलोड ब्लॉक् युका, शोसल मीडिया संयोजक वातांजलि गोस्वामी, तुकेश साहू, विधानसभा महासचिव यक्ष साहू, पीड़ित मासूस की मामा तोरण साहू रविन्द्र साहू जनपद सदस्य रोशन चन्द्राकर,
पुष्पराज, योगेश साहू, विवेक साहू, लेखराम यादव, योगेश निर्मलकर, जितेंद्र साहू, योगिराज चन्द्राकर,संतोष प्रजापति, संतोष साहू,, अर्जुन धुव,गजेंद्र साहू रुद्रनाथ साहू, उमाशंकर साहू, राजू अर्जुन योगेंद्र साहू ध्रुव सहित अनेक युवा कांग्रेसी उपस्थित रहें!

News36garh Reporter

Recent Posts

सोनगुढ़ा का द्वितीय वर्ष का दशहरा उत्सव धूमधाम से संपन्न,मडवा रानी की टीम ने किया प्रथम इनाम पर कब्जा पढ़े पूरी खबर

कोरबा संवाददाता:–कृष्णादास कोरबा न्यूज 36गढ़ :–कोरबा जिले के ग्राम पंचायत सोनगुढ़ा के पिछले वर्ष की…

2 mins ago

जीपीएम जिले के सैकड़ों छात्रों ने पोस्टर बनाकर दिया साइबर जागरूकता का संदेश

पेंड्रा संवाददाता - दीपक कश्यप साइबर जागरूकता पखवाड़ा कार्यक्रम के तहत जिले के दस विद्यालयों…

11 mins ago

मुफ्त के सरकारी चावल से व्यापारी और संचालक दोनों हो रहे मुनाफा कमाकर “लाल”

सारंगढ़ संवाददाता - अशोक मनहर हितग्राही सरकारी राशन दुकान में मोटे के बजाए पतली चावल…

25 mins ago

सूरजपुर जिले के 14 प्रधान आरक्षक बने एएसआई, डीआईजी/एसएसपी सूरजपुर ने स्टार लगाकर दी पदोन्नति।

सूरजपुर। संवाददाता - मुकेश गर्ग जिले में कार्यरत् 14 प्रधान आरक्षक पदोन्नत होकर एएसआई बने।…

5 hours ago

पोंडी उपरोड़ा में शिवलिंग स्थापित कर किया गया हवन-पूजन

ग्राम पंचायत पोंडी उपरोड़ा के श्री हनुमान चबूतरा समिति द्वारा अपने क्षेत्र के महिला घाट…

5 hours ago