चर्चा में

सूरजपुर में नशीली दवाई खिलाकर सामूहिक बलात्कार: 48 घंटे बाद भीड़ में भटकती रही पीड़िता, टीएस सिंहदेव के हस्तक्षेप से दर्ज हुई FIR

संवाददाता – रघुराज

अम्बिकापुर:- सूरजपुर जिले में युवती को नशीली दवाई खिलाकर सामूहिक बलात्कार के बाद बेहोशी की हालत में सड़क किनारे फेंक देने की अमानुषिक घटना सामने आई है। इस घटना का सबसे शर्मनाक पक्ष यह है कि पीड़ित और परिजन रिपोर्ट लिखाने भटकते रहे। पूर्व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव के हस्तक्षेप से वारदात के 48 घण्टे बाद पीड़िता की रिपोर्ट लिखी गयी और उपचार शुरू हो सका।
पीड़िता और परिजनों के बताए अनुसार पड़ोसी जिले सूरजपुर के श्रीनगर थाना क्षेत्र के एक गांव की 19 साल की युवती 12 अक्टूबर को घर से दशहरा देखने निकली थी । अगले दिन उसे जख्मी हालत में राहगीरों ने घर पहुचाया। युवती के शरीर मे गम्भीर चोटें थी। होश आने पर पीड़ित ने परिजनों को बताया उसके साथ पढ़ने वाले कांता सिंह और तीन अन्य लोगो ने उसे नशीली दवाई खिलाकर अर्ध बेहोशी की हालत में बलात्कार किया।विरोध करने पर उसकी जमकर पिटाई की।बाद में उसे मरा समझकर सड़क किनारे फेंक कर भाग गए।

घटना के बाद से परिजन रिपोर्ट लिखाने और युवती के उपचार के लिए भटक रहे थे। पुलिस ने प्रतापपुर में मुख्यमंत्री के आने को लेकर अधिकारियों की व्यस्तता को कारण बता रिपोर्ट दर्ज करने से साफ मना कर दिया। बिना एमएलसी के कोई चिकित्सक पीड़िता का उपचार करने को तैयार नहीं था। स्थानीय जनप्रतिनिधियों और अस्पताल के स्टाफ ने भी थाने को सूचित किया मगर रिपोर्ट नही लिखी गयी। प्रेम नगर के पूर्व विधायक खेल साय सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री टीएस सिंह देव को समूचे घटनाक्रम से अवगत कराया। सिंहदेव ने आईजी अंकित गर्ग से बात कर तत्काल रिपोर्ट दर्ज करने और एमएलसी कराने कहा जिससे पीड़िता को जल्द से जल्द बेहतर उपचार मिल सके। सिंहदेव ने पुलिस के ग़ैरजिमेदार और अमानवीय रवैये पर कड़ी नाराजगी दर्ज कराई।इसके बाद देर शाम पीड़िता को मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है।पूर्व मुख्यमंत्री ने मेडिकल कालेज के डीन से बात कर युवती के उपचार के सम्बंध में जानकारी ली।

प्रदेश के प्रथम उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव के निर्देश पर कांग्रेस का एक प्रतिनिधि मंडल देर रात मेडिकल कालेज अस्पताल में पीड़ित युवती और परिजनों से मिला।पीड़िता ने प्रतिनिधि मंडल को बताया आरोपी उसके साथ ही स्कूल में पढ़ता था।उसी ने दवा बताकर कुछ खाने को दिया।अर्ध बेहोशी की स्थिति में आरोपी कांता और उसके साथियों रेप किया और खूब मारा पीटा। होश आने पर वह सड़क किनारे पड़ी मिली।कांग्रेस की टीम और परिजन उपचार की व्यवस्था से भीअसन्तुष्ट थे।उन्होंने बताया जब कांग्रेसी अस्पताल पहुचे तब युवती को स्ट्रेचर से बिस्तर पर लिटा कर उपचार शुरू किया गया इससे पहले वह करीब दो घण्टे स्ट्रेचर में ही पड़ी थी।युवती के आंख,हाथ ,सिर और चेहरे में गम्भीर चोट लगी है।कांग्रेसियो ने तीन दिन के भीतर सभी आरोपितों को नहीं पकड़े जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

News36garh Reporter

Recent Posts

19 अक्टूबर 2024, शुक्रवार – कर्क राशी जातकों को मिलेगी तरक्की, पढ़िए अपना दैनिक राशिफल और पंचांग

आज का पंचांग  तिथि द्वितीया  09:49 तक नक्षत्र भरणी 10:46 तक प्रथम करण गर  09:49 तक द्वितीय…

57 mins ago

राज्यस्तरीय जिम्नास्टिक में रामकृष्ण मिशन के बच्चे 5 गोल्ड मेडल के साथ 15 मेडल जीत कर बने राज्य चैम्पियन

नारायणपुर संवाददाता - जितेन्द्र बिरनवार राज्यस्तरीय जिम्नास्टिक में रामकृष्ण मिशन के बच्चे 5 गोल्ड मेडल…

1 hour ago

जिला पुलिस जीपीएम का वार्षिक निरीक्षण करने पहुंचे बिलासपुर रेंज आईजीपी डॉ संजीव शुक्ला

गौरेला पेंड्रा मरवाही संवाददाता - कमलेश चंद्रा रक्षित केंद्र जीपीएम, थाना पेंड्रा, एसडीओपी कार्यालय गौरेला…

1 hour ago

जिला पंचायत सीईओ ने प्रधानमंत्री आवास योजना, मनरेगा के निर्माण कार्यों की समीक्षा

जांजगीर चांपा संवाददाता – राजेन्द्र जायसवाल समय सीमा में कराए आवास पूर्ण, मनरेगा के कृषि…

3 hours ago

संगीतमय श्रीमद् भागवत महापुराण सप्ताह ज्ञान यज्ञ का आयोजन ग्राम पंचायत दतौद (जैजैपुर) में भक्ति का गंगा बह रही है

जांजगीर चांपा संवाददाता – राजेन्द्र जायसवाल जिला जांजगीर चांपा ग्राम पंचायत दतौद (जैजैपुर) जिला सक्ति…

3 hours ago

सोनगुढ़ा का द्वितीय वर्ष का दशहरा उत्सव धूमधाम से संपन्न,मडवा रानी की टीम ने किया प्रथम इनाम पर कब्जा पढ़े पूरी खबर

कोरबा संवाददाता:–कृष्णादास कोरबा न्यूज 36गढ़ :–कोरबा जिले के ग्राम पंचायत सोनगुढ़ा के पिछले वर्ष की…

4 hours ago