चर्चा में

दशहरा महोत्सव के कार्यक्रम में जिला बदर के आरोपी कुलदीप साहू के मंचासीन होने की खबर की समिति के पदाधिकारियों ने निंदा की

मुकेश गर्ग/सूरजपुर –

सूरजपुर सेवा समिति द्वारा आयोजित दशहरा महोत्सव के कार्यक्रम में जिला बदर के आरोपी कुलदीप साहू के मंचासीन होने की खबर को एक सीरे से खारिज करते हुए समिति के पदाधिकारियों ने खबर की निंदा की है।
सूरजपुर सेवा समिति के अध्यक्ष भीमसेन अग्रवाल व सचिव रामकृष्ण ओझा ने एक विज्ञप्ति जारी कर बताया कि विजयादशमी के पर्व पर सूरजपुर सेवा समिति के द्वारा नगर की समस्त दुर्गा पूजा समितियों को जोड़कर रावण दहन का कार्यक्रम विगत 23 वर्षों से जिला प्रशासन के सहयोग से मनाया जा रहा है।

इससे पूर्व सभी समितियां अपने स्तर पर अपने-अपने समितियों के प्रांगण में ही रावण दहन का कार्यक्रम करती थी। जिसके बाद शहर में बढ़ती घनी आबादी को लेकर प्रशासन व नगरवासियों के द्वारा एक संयुक्त बैठक आयोजित कर सूरजपुर सेवा समिति के तत्वाधान में रावण दहन करने संबंधी निर्णय लिया था। जिसमें नगर की समस्त दुर्गा पूजा समितियों के अध्यक्षों को पदेन सदस्य माना जाएगा एवं उक्त कार्यक्रम में नगर सहित जिले के प्रमुख सामाजिक संस्थाओं के प्रमुखों को भी इस कार्यक्रम से जोड़ा जाएगा। जिसको लेकर प्रतिवर्ष की भाँति इस वर्ष भी दशहरा उत्सव के दौरान स्थानीय स्टेडियम ग्राउंड में रावण दहन का कार्यक्रम आयोजित था। जिस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक व अन्य प्रशासनिक अधिकारीगण, जनप्रतिनिधिगण भी मंचासीन थे। जिसमें नगर की समस्त दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्षों एवं समाज प्रमुखों को भी आमंत्रित किया गया था। सूरजपुर सेवा समिति के द्वारा सभी दुर्गा पूजा समितियों से अध्यक्षों के नाम प्रतिवर्ष लिए जाते हैं।

सूरजपुर सेवा समिति के अध्यक्ष एवं सचिव ने बताया कि नगर के पुराना बाजारपारा समिति के द्वारा अध्यक्ष के लिए कुलदीप साहू का नाम आया था, जिसे आमंत्रित भी किया गया था, किन्तु जैसे ही समिति के पदाधिकारियों को यह जानकारी लगी कि कुलदीप साहू वही कुलदीप साहू है, जिसे प्रशासन के द्वारा जिला बदर का आरोपी घोषित किया गया है, तत्काल उसे कार्यक्रम में नहीं बुलाने का निर्णय लिया गया, किन्तु आज खबर आई कि कुलदीप साहू को दशहरा महोत्सव कार्यक्रम में मंचासीन कराया गया था। जो पूर्णत: निराधार खबर है समिति इसकी निंदा करती है। साथ ही सूरजपुर सेवा समिति कुलदीप साहू के द्वारा किए गए जघन्य हत्याकांड की निंदा करते हुए प्रशासन से उसके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की है एवं पीड़ित के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।

News36garh Reporter

Recent Posts

अंतर्राज्यीय गांजा तस्करी पर जीपीएम पुलिस की सिलेसिलेवार कार्यवाही में पकड़ाए तीन अंतरराज्यीय तस्कर

पेंड्रा संवाददाता - कमलेश चंद्रा पुलिस की चेकिंग में 34 किलो गांजा और 2 चारपहिया…

3 hours ago

22 अक्टूबर 2024, मंगलवार – मिथुन राशी के जातकों को मिलेगी खुशखबरी, पढ़िए अपना दैनिक राशिफल और पंचांग

आज का पंचांग  तिथि षष्ठी 25:33 तक नक्षत्र आर्द्रा 29:36 तक प्रथम करण गारा 13:58…

3 hours ago

रोज सुबह करें 20-25 मिनट वॉक, शरीर में नजर आने लगेंगे ये बदलाव

रतनपुर संवाददाता - विमल सोनी रतनपुर मे प्राचीन गज किले मे मार्निंग वाक करने वाले,…

3 hours ago

घर अंदर घुसकर छेड़छाड़ करने वाला आरोपी गिरफ्तार ; थाना पामगढ़ पुलिस की त्वरित कार्यवाही

जांजगीर-चांपा संवाददाता – निलेश सिंह पीड़िता दिनांक 21.10.24 को सुबह घर में अकेली थी, करीब…

6 hours ago