चर्चा में

समोदा में हुआ संघ का पथ संचलन

आरंग/सोमन साहू:-

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ जिला रायपुर ग्रामीण के समोदा उपखंड के स्वयंसेवकों द्वारा विजयादशमी के अवसर पर पथ संचलन का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में जिला एवं सत्र न्यायालय के सेवानिवृत न्यायाधीश अग्रलाल जोशी विशिष्ट अतिथि के रूप में नया रायपुर के व्यवसायी मनोज शर्मा तहसील साहू समाज के प्रमुख सोहनलाल साहू और कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में रायपुर ग्रामीण के जिला कार्यवाह लोकनाथ साहू उपस्थित रहे। कार्यक्रम शस्त्र पूजन के साथ प्रारंभ हुआ। मुख्य अतिथि ने अपने उद्बोधन में वर्तमान समय में हो रहे धर्मांतरण पर हिंदू समाज द्वारा एकत्र होकर कार्य करने के लिए आग्रह किया।विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित मनोज कुमार शर्मा ने कहा कि संघ की शाखा में आने वाले बाल स्वयंसेवक ही आने वाले समय में संघ कार्य के लिए कार्यकर्ता बनेंगे। सोहनलाल साहू ने कहा कि संघ का कार्य ईश्वरीय कार्य है। जिसके बाद कार्यक्रम के मुख्य वक्ता लोकनाथ साहू का उद्बोधन हुआ जिसमें उन्होंने कहा कि रानी दुर्गावती का जन्म जयंती का शताब्दी वर्ष पिछले वर्ष हम सब ने मनाया।

इस वर्ष पुण्यश्लोक लोकमाता अहिल्यादेवी होल्कर का 300 वी जयंती 31मई से प्रारंभ हुआ है। स्वामी दयानंद सरस्वती का 200 वी जयंती चल रही है। इन्होंने अलग-अलग समय में अलग-अलग कार्य क्षेत्र में कार्य किए परंतु सब में एक समान बातें थी कि इन सबने प्रमाणिकता से, निस्वार्थ बुद्धि से देश हित में, समाज हित में, संस्कृति और धर्म के हित में ही काम किए । वर्ष भर शाखा में स्वयंसेवक शारीरिक और बौद्धिक का अभ्यास करते हैं और विजयादशमी के अवसर पर समाज के बीच संघ के कार्य का एक छोटा रूप संचलन के रूप में देखने को मिलता है।

1 वर्ष पश्चात संघ का शताब्दी वर्ष प्रारंभ होगा इसके पूर्व समाज के बीच पांच विषयों को लेकर जागरण का एक बड़ा कार्य करने का हम सभी का दायित्व है। संघ के शताब्दी वर्ष मे देश के प्रत्येक गॉव मे स्वयं सेवकों की टोली बनाने का लक्ष्य रखा है। उपरोक्त कार्यक्रम में आरंग खंड के संघ चालक संतोष वर्मा उपखण्ड समोदा कार्यवाह लुकेश साहू सहकार्यवाह कुलदीप धीवर हेमंत सोनी एवं प्रदीप साहू निखिल मानिकपुरी लखन साहू दीपक साहू पूनाराम हितेश साहू गिरधर चंद्रशेखर कौशल मुकेश आदि स्वयं सेवक व समाजिक राजनितिक कार्यकर्ता सैकड़ों की संख्या मे उपस्थित रहे।

News36garh Reporter

Recent Posts

अंतर्राज्यीय गांजा तस्करी पर जीपीएम पुलिस की सिलेसिलेवार कार्यवाही में पकड़ाए तीन अंतरराज्यीय तस्कर

पेंड्रा संवाददाता - कमलेश चंद्रा पुलिस की चेकिंग में 34 किलो गांजा और 2 चारपहिया…

2 hours ago

22 अक्टूबर 2024, मंगलवार – मिथुन राशी के जातकों को मिलेगी खुशखबरी, पढ़िए अपना दैनिक राशिफल और पंचांग

आज का पंचांग  तिथि षष्ठी 25:33 तक नक्षत्र आर्द्रा 29:36 तक प्रथम करण गारा 13:58…

2 hours ago

रोज सुबह करें 20-25 मिनट वॉक, शरीर में नजर आने लगेंगे ये बदलाव

रतनपुर संवाददाता - विमल सोनी रतनपुर मे प्राचीन गज किले मे मार्निंग वाक करने वाले,…

3 hours ago

घर अंदर घुसकर छेड़छाड़ करने वाला आरोपी गिरफ्तार ; थाना पामगढ़ पुलिस की त्वरित कार्यवाही

जांजगीर-चांपा संवाददाता – निलेश सिंह पीड़िता दिनांक 21.10.24 को सुबह घर में अकेली थी, करीब…

5 hours ago