0 1 min 5 mths

जांजगीर चांपा संवाददाता – राजेंद्र जायसवाल

जांजगीर चांपा। कोसा, कांसा व कंचन के शहर चांपा स्थित भालेराय मैदान में गणतंत्र दिवस की शाम गीत संगीत की महफिल सजी। इशिका लाइफ फाउंडेशन के बैनर तले आयोजित मां तुझे सलाम व एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम में भारतीय लोक कला नृत्य, देश भक्ति पर आधारित ग्रुप डांस व गायन और भारत माता बनो प्रतियोगिता के अद्भुत संगम ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। छत्तीसगढ़ी के साथ ही बालीवुड के सुप्रसिद्ध कलाकारों ने ऐसा समां बांधा कि दर्शक कड़कड़ाती ठंड में भी देर रात अपनी कुर्सी से चिपके रहे।

 

आकर्षक लाइटिंग और आधुनिक तकनीक से तैयार मंच पर कार्यक्रम का शुभारंभ गणेश वंदना से हुआ। खरसिया के सुप्रसिद्ध गायक राघवेंद्र वैष्णव ने देवा वो देवा, गणपति देवा गायन की प्रस्तुति देकर खूब तालियां बटोरी। इस बीच जिले के विभिन्न स्कूली बच्चों ने देशभक्ति और लोककला व संस्कृति पर आधारित एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी।

इस बीच मंच पर स्कूली बच्चों ने रामायण पर आधारित सामूहिक हैरतअंगेज प्रस्तुति देकर माहौल को राममय बना दिया। इस बेहतरीन प्रस्तुति को सभी ने खूब सराहा। कार्यक्रम में इंडियन आइडल, सारेगाम, बालीवुड एवं छत्तीसगढ़ी कलाकारों का अनोखा संगम हुआ। मशहूर एंकर आरजे संस्कृति ने अपने निराले अंदाज से खूब समां बांधा। हिन्दी फिल्म जगत की मशहूर गायिका ऐश्वर्या पंडित ने देशभक्ति गीत मेरा करमा तू, मेरा धरमा तूं गाकर लोगों के दिलों को छू लिया। सेलिब्रिटी सिंगर नागेश वर्मा, सिंगर अंशु सिंह, छत्तीसगढ़ी अभिनेत्री पहेली चौहान, छत्तीसगढ़ी एक्टर आनंद मानिकपुरी, प्रसिद्ध गायक राघवेन्द्र वैष्णव आदि ने गीत संगीत की ऐसी महफिल सजाई, जिसने दर्शकों को भावविभोर कर दिया। इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वालों का इशिका लाइफ फाउंडेशन प्रमुख गोपाल शर्मा व श्रीमती पूजा शर्मा ने उपस्थित कलाकार और अतिथियों के साथ सम्मान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *