0 5 mths

जांजगीर चांपा संवाददाता – राजेंद्र जायसवाल

आरोग्य आयुष्मान मंदिर सुकली एवं सामुदायिक स्वास्थ केंद्र पेंड्री का किया निरीक्षण

जांजगीर चांपा 27 जनवरी 2024। कलेक्टर श्री आकाश छिकारा ने आज अग्निवीर में भर्ती के संबंध में संयुक्त बैठक ली। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से स्कूल, कॉलेज, आईटीआई एवं पॉलीटेक्निक के विद्यार्थियों को अधिक से अधिक संख्या में अग्निवीर भर्ती परीक्षा में आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित करने कहा, ताकि अधिक से अधिक विद्यार्थी आवेदन कर सके। कलेक्टर ने बैठक में अग्निवीर भर्ती हेतु ऑनलाईन आवेदन करने की प्रक्रिया के संबंध में विस्तार से जानकारी दी । कलेक्टर ने स्कूल, कॉलेज, पॉलिटेक्निक कॉलेज एवं आईटीआई के प्राचार्यो से कहा कि वे अपने स्कूल, कॉलेज के विद्यार्थियों को भारतीय सैन्यबल की भर्ती परीक्षा में भाग लेने के लिए प्रेरित करने कहा।

परीक्षा का तनाव दूर करने “परीक्षा पे चर्चा 2024” के सप्तम चरण के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी 29 जनवरी को विद्यार्थियों से संवाद करेंगे।। परीक्षा पे चर्चा 2024 का कार्यक्रम 29 जनवरी सोमवार को सुबह 11 बजे भारत मण्डपम प्रगति मैदान नई दिल्ली में आयोजित होगा।जिला स्तरीय कार्यक्रम ऑडिटोरियम , जिला पंचायत में किया जाएगा। कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी को सभी स्कूलों में छठवीं से 12वीं के विधार्थियों को प्रोजेक्टर, स्मार्ट टीवी, रेडियो के माध्यम से सीधा प्रसारण दिखाये जाने के निर्देश दिए। बैठक में अपर कलेक्टर श्रीमती लवीना पांडेय, अपर कलेक्टर श्री गुड्डू लाल जगत, जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती भारती वर्मा, जिला मिशन समन्वयक श्री आर के तिवारी, यूनिसेफ जिला समन्वयक सुश्री दिव्या राजपूत एवं संबंधित अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे।

आयुष्मान आरोग्य मंदिर एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पेंड्री का किया निरीक्षण

कलेक्टर श्री आकाश छिकारा ने आयुष्मान आरोग्य मंदिर,सुकली एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पेंड्री में सिकल सेल जांच इकाई का निरीक्षण किया। उन्होने मरीजों को दी जा रही सुविधाओ, ओपीडी, सिकल सेल जांच की जानकारी ली एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जिले में सिकल सेल जांच, टीबी जाँच एवं संस्थागत प्रसव को बढ़ाने के निर्देश दिए।

आयुष्मान कार्ड बनाने लगाया जाएगा शिविर

कलेक्टर श्री आकाश छिकारा ने जिले में आयुष्मान कार्ड की प्रगति को लेकर सीईओ जिला पंचायत ,जनपद पंचायत सीईओ, सीएमओ से जानकारी ली। उन्होंने 30 एवं 31 जनवरी को जिले में आयुष्मान कार्ड मेगा शिविर लगाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने मेगा शिविर में पात्र व छूटे हुए समस्त हितग्राहियो का कार्ड बनाने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *