राजनांदगांव

टैक्‍स वसूली… राशन कार्ड वितरण का सारा प्रपंच कांग्रेस और महापौर ने रचा – किशनु यदु

राजनांदगांव। 

नगर निगम क्षेत्र में निजी एजेंसियों द्वारा कर की वसूली और राशन कार्ड वितरण को लेकर कांग्रेस पार्षद कुलबीर छाबड़ा के बयान को नेता प्रतिपक्ष किशुन यदु ने उनकी अपरिपक्वता बताया है। उन्‍होंने कहा कि – उन्‍होंने जितने भी मुद्दों पर बात की है उन सभी का संबंध नगर निगम, महापौर और कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकार से है। इसके लिए भाजपा को दोषी बताया जाना महज उनकी मुद्दा विहिन राजनीति के लक्षण ही हैं।

उन्‍होंने कहा कि राशन कार्डों का नवीनीकरण उपरांत वितरण नगर निगम की जिम्‍मेदारी है। महापौर और एमआईसी इसके लिए व्‍यवस्‍था सुनिश्चित कर सकती है। लेकिन वे खुद इससे दूर हैं और जनहित के कार्यों में दिलचस्‍पी नहीं ले रहे हैं। वार्डों में शिविर लगाने की मांग तो भाजपा के पार्षद भी कर रहे हैं लेकिन महापौर और एमआईसी के सदस्‍य ही इस पर चुप हैं। निगम प्रशासन की खामियां और महापौर की उदासीनता का विरोध करने का साहस खुद कुलबीर छाबड़ा भी नहीं जुटा पा रहे हैं। इसलिए वे बेवजह राज्‍य शासन पर झूठा आरोप लगा कर  खुद को  जिम्‍मेदारी से बचा रहे हैं।

नेता प्रतिपक्ष किशनु यदु ने कहा कि  यही नहीं नगर निगम में निजी एजेंसी द्वारा टैक्‍स की वसूली का सारा प्रपंच भी कांग्रेस ने ही रचा है। उन्‍होंने कहा कि जब पूर्व महापौर मधुसूदन यादव के कार्यकाल में वर्ष 2017 में जब इस योजना के लिए पत्र आया था तो उन्‍होंने इसे इसलिए रोक दिया ताकि जनता पर बोझ न पड़े और निगम के राजस्‍व सेवक प्रभावित न हों।

उसके बाद यदु ने इस पर आगे बताया कि महापौर हेमा देशमुख ने ही इस कर वसूली प्रणाली को आगे बढ़ाया। पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की 14 सितंबर 2022 को सैद्धांतिक सहमति पत्र क्रमांक 5733/3613/ 20- 21 दिनांक14/09/ 2021 मिलने के बाद 28 मार्च 2023 को निविदा मंगाई गई और  25/09 /23  को एमआईसी की प्रक्रिया से गुजरने के बाद 03 अक्‍टूबर को वर्क ऑर्डर जारी कर दिया गया। यह पूरी प्रक्रिया महापौर हेमा देशमुख द्वारा कांग्रेस सरकार के मार्गदर्शन में नगर निगम से पूरी कार्यवाही की गई। इस तरह टैक्‍स की निजी कंपनियों से वसूली करवाने की जिम्‍मेदार भी कांग्रेस और महापौर हेमा देशमुख ही हैं।

आगे उन्‍होंने बतया  कि  पार्षद कुलबीर छाबड़ा निगम में कांग्रेस की मौजूदगी के बावजूद अपनी अनदेखी से  परेशान हैं। उन्‍हें समस्‍या की वास्‍तविक जड़ का पता होना चाहिए। राशन कार्ड वितरण हो या टैक्‍स की वसूली दोनों ही के लिए उन्‍हें महापौर से चर्चा करनी चाहिए या फिर महापौर कार्यालय के सामने प्रदर्शन करना चाहिए।

(न्यूज़ 36गढ़ संवाददाता – संजय सोनी )

News36garh Reporter

Recent Posts

कुलगाम में 2 दिन से आतंकी मुठभेड़ जारी, 6 आतंकी ढेर, 2 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में लगातार दो दिनों से आतंकी और जवानों के बीच मुठभेड़ जारी…

2 hours ago

सूरत में छह मंजिला इमारत ढही, 7 लोगों की मौत, 12 घंटे से बचाव अभियान जारी, मलबे में और लोगों के फसे होने की आशंका

गुजरात के सूरत शहर के पाल इलाके में शनिवार दोपहर छह मंजिला आवासीय इमारत ढह…

2 hours ago

बेबीलोन होटल में लड़की और रेल्वे ट्रैक पर मिला लड़के का शव, गर्ल फ्रेंड बॉय फ्रेंड के हत्या की आशंका

रायपुर में अंबिकापुर के रहने वाले एक लड़का और लड़की के शव अलग अलग स्थानों…

3 hours ago

आपसी सहयोग से स्वास्थ्य विभाग के विभिन्न योजनाओं को ग्रामीण स्तर पर किया जा रहा है संचालित: मनोज महंत

पाली संवाददाता - मोहन वैष्णव उमरेली:- स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं को ग्रामीण स्तर पर…

6 hours ago

उद्योग मंत्री की विशेष पहल पर कोरबा के शासकीय स्कूलों के बच्चों को अब मध्यान्ह भोजन के साथ मिलेगा पौष्टिक नाश्ता भी

0 प्राथमिक और माध्यमिक स्कूलों के बच्चों को मिलेगी जल्द बड़ी सुविधा 0 पहले चरण…

6 hours ago

बलरामपुर पहुंचकर एसआईटी टीम ने शुरू की जांच..

संवाददाता विकास कुमार यादव बलरामपुर/बलरामपुर जिला मुख्यालय के नजदीक डूमरखी जंगल में बजरंग दल जिला…

6 hours ago