चर्चा में

आई०टी०बी०पी० की 29वीं वाहिनी द्वारा छोटेडोंगर में सिविक एक्शन कार्यक्रम के तहत चिकित्सा शिविर का आयोजन एवं कृशि यंत्र सामग्री का किया गया वितरण

जितेंद्र बिरनवार/नारायणपुर –

नक्सल प्रभावित जिला-कोण्डागांव एवं नारायणपुर में भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल द्वारा नक्सल उन्मूलन अभियान के साथ-साथ अंचल के जरूरतमंद लोगों की मदद तथा हर संभव उनकी सहायता भी करते रहे हैं। इसी क्रम में श्री राणा युध्दवीर सिंह सन्धु ,उप-महानिरीक्षक, क्षेत्रीय मुख्यालय (भुव0), श्री महेन्द्र प्रताप, सेनानी 29वीं वाहिनी एवं श्री सैय्यद जावेद अली, द्वितीय कमान, 29वीं वाहिनी के मार्गदर्शन में दिनांक 29/02/2024 को सी०ओ०बी छोटेडोंगर में सिविक एक्शन कार्यक्रम के तहत कृशि यंत्र संबंधित वस्तुओं का वितरण किया गया।

इस कार्यक्रम के तहत मुण्डाटिकरा, गौरदण्ड, कांकेरबेडा होरनार, एवं सहपाल के 150 स्थानीय ग्रामीणों का निशुल्क में चिकित्सा जाँच की गई एवं दवाइयाँ भी वितरण की गई।

इस कार्यक्रम में नि0/जी0डी0 परविंदर सिंह, 29वीं वाहिनी ने संबोधित करते हुए बताया गया कि भा०ति०सी०पु० इस क्षेत्र में आप सबकी सेवा व सुरक्षा के लिये तैनात है। किसी भी ग्रामीण की कोई समस्या होती है तो हमसे मिल सकते हैं। भा०ति०सी० पुलिस बल हमेशा आप लोगों की सेवा के लिये तत्पर है ग्रामीणों को वाहिनी द्वारा छात्रों एवं युवाओं के लिए चलाए जा रहे भर्ती परीक्षा में निशुल्क कोचिंग के बारे में बताते हुए अभिभावकों को अपने बच्चों को अधिक से अधिक संख्या में शामिल करने के लिए प्रेरित किया गया । कार्यक्रम में शामिल होने व इसे सफल बनाने के लिये सभी ग्रामीणों का आभार व्यक्त किया व उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। चिकित्सा षिविर द्वारा षिविर में आये सभी ग्रामीणों को स्वास्थ्य के प्रति व गर्मियों के मौसम में होने वाली बिमारियों के संबंध में जागरूक किया
साथ ही स्वयं की साफ-सफाई, रहन-सहन व खान-पान के प्रति भी सजक रहने हेतु प्रेरित किया एवं नषा मुक्ति अभियान के तहत ग्रामिणो को नषा से मुक्त होने हेतु उचित परामर्ष दिये गये ।

इस मौके परे श्री बलवान सिंह, उप-सेनानी, क्षे0मु0(भुव0) भा0ति0सी0पु0बल के पदाधिकारियों के अतिरिक्त डाॅ अमन दास (सामुदाईक स्वास्थय केन्द्र, छोटेडोंगर), थाना प्रभारी, स्थानीय गांव के सरपंच, महिला मंडल सदस्य एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

News36garh Reporter

Recent Posts

डॉ खिलावन साहू के प्रयास से क्षेत्र को मिली बड़ी सौगात

सक्ती संवाददाता - दीपक ठाकुर बाराद्वार - शिक्षा क्षेत्र में गुणवत्ता और प्रगति की दिशा…

2 hours ago

भाजपा करेगी मतदाताओं का अभिनंदन

27 जून से 14 जुलाई तक होंगे हर विधानसभा में कार्यक्रम देश मे लगातार तीसरी…

6 hours ago

जिला स्तरीय शाला प्रवेश उत्सव का होगा भव्य आयोजन

आदिम जाति कल्याण एवं कृषि मंत्री श्री रामविचार नेताम होंगे मुख्य अतिथि बलरामपुर 04 जुलाई…

6 hours ago

शिशु के पेट पर गर्म तेल से मालिश करने से उसके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है बुरा असर…

शिशु के पेट पर गर्म तेल की मालिश करने से उनकी स्वास्थ्य पर कई तरह…

8 hours ago