0 1 min 5 mths

जिला प्रशासन ने मुख्‍य समारोह में किया सम्‍मानित

राजनांदगांव।

बच्‍चों के संरक्षण और समाजसेवा के क्षेत्र में सक्रिय विपिन ठाकुर को गणतंत्र दिवस के अवसर पर पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने प्रशस्‍ती पत्र व स्‍मृति चिह्न भेंट कर सम्‍मानित किया है। श्री ठाकुर की कर्तव्‍यनिष्‍ठा, समाज के प्रति उनके समर्पण और दायित्‍वों के निर्वहन की प्रशंसा की गई है।

गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिला स्तरीय मुख्य समारोह का आयोजन दिग्विजय स्टेडियम राजनांदगांव में किया गया। विधायक रायपुर पश्चिम श्री राजेश मूणत ने ध्वजारोहण कर संयुक्त परेड की सलामी ली। उन्होंने परेड का निरीक्षण एवं मुख्यमंत्री का प्रदेश की जनता के नाम संदेश का वाचन किया। समारोह में विकास एवं प्रगति के प्रतीक गुब्बारे भी उड़ाये।

जिला प्रशासन द्वारा सम्‍मानित किए गए विपिन ठाकुर लंबे समय से राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, छत्तीसगढ़ प्रशासन अकादमी, पुलिस विभाग, यूनिसेफ, कॉउंसिल फ़ॉर सिक्योर जस्टिस, महिला बाल विकास संचालनालय, महिला बाल विकास विभाग के विभिन्‍न सामाजिक सरोकार से जुड़े हुए हैं। उन्‍होंने वर्षों से इन विभागों में अलग राज्‍य स्‍तरीय प्रशिक्षण कार्यक्रम किए हैं और ये क्रम अनवरत जारी है। वे कई विषयों के विशेषज्ञ हैं जिनकी सेवाएं समय-समय पर सरकार व शासकीय विभाग लेते हैं।

गौरतलब है कि, बच्‍चों के संरक्षण और विकास के लिए काम करते हुए विपिन ठाकुर ने बच्‍चों के मेंटल हेल्‍थ पर काम करते हुए उन्‍हें मुख्‍यधारा से जोड़ने के कई सफल प्रयास किए हैं। आत्‍मघाती सोच से जूझ रहे किशोरों को उन्‍होंने सामान्‍य जीवन में लाने के लिए भी कई तरह के कार्य और काऊंसलिंग के माध्‍यम से उनकी मदद की है। यह भी उल्‍लेखनीय है कि वे अब तक 40 से अधिक बार बच्‍चों को रक्‍तदान कर चुके हैं। उन्‍हें राष्‍ट्रीय स्‍तर पर मानवाधिकार दिवस 10 दिसम्बर 2023 को इंडिया सोशल इम्पेक्ट अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है।

उन्‍हें सम्‍मानित किए जाने पर शहर के वरिष्‍ठ जनों, समाज सेवियों, जनप्रतिनिधियों, प्रशासनिक अधिकारियों व पत्रकारों सहित सभी वर्ग के लोगों ने शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए उनके उज्‍जवल भविष्‍य की कामना की है। विपिन ठाकुर ने जिला प्रशासन को धन्‍यवाद ज्ञापित करते हुए सभी का आभार व्‍यक्‍त किया है।

राजनांदगांव संवाददाता – संजय सोनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *