चर्चा में

4 माह का इंतिजार ख़त्म ,कवर्धा नगर वासियों को मिला पालिका में कार्यवाहक अध्यक्ष ,नगर विकास में आयेगी तेजी –चंद्रप्रकाश चन्द्रवंशी

दिलीप साहू/कवर्धा

नगर पालिका पद रिक्त होने के तीन माह बाद कवर्धा नगर वासियों को कार्यवाह अध्यक्ष मिल गया . नगरीय प्रशासन विभाग ने मनहरण कौशिक को कार्यवाहक अध्यक्ष मनोनीत किया है . शहर मंडल अध्यक्ष चंद्रप्रकाश चन्द्रवंशी ने कार्यवाहक अध्यक्ष मनहरण कौशिक को अध्यक्ष मनोनीत होने पर बधाई देते हुए कहा ,भारतीय जनता पार्टी के जमीनी कार्यकर्ता मनहरण साहू जी आने वाले समय में कवर्धा विकास को गति देने में कोई कसर नही छोड़ेंगे

शपत ग्रहण के अवसर पर पर भाजपा शहर मंडल अध्यक्ष चंद्रप्रकाश चन्द्रवंशी ने कहा नगरीय प्रशासन विभाग ने मनहरण कौशिक को कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त कर नगर विकास के लिए पालिका प्रशासन को मजबूत करने का कार्य किया है . आने वाले समय में उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा के मार्गदर्शन में पालिका की नई टीम कवर्धा शहर के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करेगी .

उन्होंने कहा विगत तीन माह पूर्व काँग्रेस के पालिका अध्यक्ष ने जिसप्रकार स्तीफा देकर कवर्धा शहर के नागरिको का अपमान किया है यह सबको पता है . पालिका में जनादेश के आधार पर कांग्रेस सत्ता में थी तत्कालीन अध्यक्ष के स्तीफा के बाद तीन माह में काँग्रेस के पार्षदों ने इस दिशा में पहल नही की ,और इसका परिणाम ये हुआ कि कवर्धा शहर विकास ,स्वछता से लेकर मुलभुत सुविधा में लगातार पिछड रहा था . यहाँ तक की नगर पालिका के कर्मचारी 2-3 माह से बिना वेतन घर चलाने मजबूर हो रहे थे .

पूर्व में कर्मचारियों की पीड़ा को देखते हुए उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने सी एम ओ को वेतन आहरण का अधिकार दिलाकर कर्मचारियों की पीड़ा हरने का कार्य किया . भगौड़े अध्यक्ष व काँग्रेस पार्षदों के आपसी गुटबाजी के चलते पालिका में जरूरी विकास एवं मुलभुत सुविधा के कार्य नही हो रहे थे . आगामी लोकसभा चुनाव के लिए आचार संहिता 02 से 04 दिन में लग जाने के बाद ,प्रशासन के लिए नगर पालिका संचालन करना कठिन हो जाता . इस सभी परिस्थियों को देखते कवर्धा नगर वासियों के प्रति संवेदनशील उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा जी ने कवर्धा शहर के विकास एवं कर्मचारियों की समस्या को समझते हुए कवर्धा नगर पालिका को कार्यवाहक अध्यक्ष दिया जिसकी जितनी प्रशसा की जाये कम है .

उन्होंने विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा कांग्रेसियों की पुरानी परम्परा है जब सत्ता के मद में मदमस्त होते है तब जनता के प्रति असंवेदनशील होते है और जरूरत के समय में मैदान छोड़कर जनता को धोखा देकर भाग जाते है . कवर्धा नगर पालिका की घटना ताजा उदाहरण है . तीन माह से बेहाल पालिका की सुध लेने के लिए काँग्रेस पार्सदों के पास वक्त नही था . ये जनता के प्रति ईमानदार नही है आपसी मतभेद के चलते विगत 4 वर्षों में भी कवर्धा पालिका को गर्त में लेजाने का प्रयाश इन्होने किया . आने वाले समय में जनता फिर एक बार इन्हें सबक सीखा के रहेगी .

News36garh Reporter

Recent Posts

वर्ल्ड कान्फ्रेंस में शामिल होने देवेश इटली रवाना

कोरबा न्यूज 36 गढ़ :– कोरबा जिले का बढ़ाया गौरव कोरबा जिले के निवासी और…

3 hours ago

छत्तीसगढ़ हेल्प वेलफेयर सोसायटी द्वारा जिला अस्पताल बलरामपुर में कराया गया वृक्षारोपण

संवाददाता/विकास कुमार यादव बलरामपुर सामाजिक संस्था छत्तीसगढ़ हेल्प वेलफेयर सोसाइटी के द्वारा बलरामपुर जिला अस्पताल…

4 hours ago

बिजली विभाग की घोर लापरवाही, आम नागरिकों को हो रही परेशानी पढ़े पूरी खबर..

कृष्णा दास/कोरबा न्यूज 36गढ़:– कोरबा जिला के वनांचल क्षेत्र के अजगरबहार 33 केवी सब स्टेशन…

5 hours ago

चौपाटी के गढकलेवा में मारपीट करने वाले फरार आरोपीयों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

एक आरोपी के साथ चार विधि से संघर्षरत बालक को पुलिस ने किया गिरफ़्तार नाम…

6 hours ago

राहुल गांधी के हिंदू हिंसक है इस बयान से देश के 110 करोड़ हिंदू आहत और दुखी:अरुण साव

राहुल गांधी के हिंदू हिंसक है इस बयान से देश के 110 करोड़ हिंदू आहत…

6 hours ago

इन कारणों से मानसून में बढ़ जाती है हेयर फॉल की समस्या..

 मॉनसून का सीजन शुरू हो गया है। धीरे-धीरे गर्मी की तपिश कम हो रही है।…

6 hours ago