चर्चा में

‘जय फिलिस्तीन’ के नारे लगाने पर असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ, विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने जंतर-मंतर पर किया विरोध प्रदर्शन

संसद में शपथ लेने के दौरान एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के ‘जय फिलिस्तीन’ के नारे लगाने पर सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है। इस मुद्दे पर ओवैसी के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन और बयानबाजी का दौर जारी है

दिल्ली में विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल के सदस्यों ने संसद में शपथ ग्रहण समारोह के दौरान ‘जय फलिस्तीन’ नारे को लेकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) और हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान दोनों संगठनों के सदस्यों ने जमकर नारेबाजी की। बताया जा रहा है कि पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प भी हुई है। दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए बैरिकेडिंग की थी। दोनों संगठनों के सदस्यों ने बैरिकेडिंग के ऊपर चढ़कर नारेबाजी की। उनके हाथों में ओवैसी की आपत्तिजनक तस्वीरें भी देखी गई हैं। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के सदस्यों ने जंतर-मंतर पर सांसद असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर ओवैसी का पुतला जलाया। प्रदर्शन में भारी संख्या में कई संगठनों के सदस्य शामिल रहे।

दरअसल, 25 जून को संसद में शपथ ग्रहण के दौरान सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने “जय फिलिस्तीन” का नारा लगाया था। इसी बात से हिंदूवादी संगठन नाराज हैं। दो दिन पहले अज्ञात लोगों ने उनके सरकारी आवास पर इजरायल के समर्थन में पोस्टर भी लगाए थे।

वहीं, कई राजनीतिक दलों के नेता भी असदुद्दीन ओवैसी के नारे पर नाराजगी जाहिर कर चुके हैं। बाद में सभापति ने इसे रिकॉर्ड से हटाने का निर्देश दिया।

ओवैसी ने इस बयान को लेकर बाद में पत्रकारों से कहा, “जो मैंने कहा वो आपके सामने है। सब बोल रहे हैं। क्या नहीं बोले। ये किसके खिलाफ है आखिर। बताइए संविधान का कौन सा प्रोविजन है। जो लोग विरोध करते हैं, उनका काम ही वही है। छोड़िए, अब क्या कर सकते हैं।”

News36garh Reporter

Recent Posts

डॉ खिलावन साहू के प्रयास से क्षेत्र को मिली बड़ी सौगात

सक्ती संवाददाता - दीपक ठाकुर बाराद्वार - शिक्षा क्षेत्र में गुणवत्ता और प्रगति की दिशा…

42 mins ago

भाजपा करेगी मतदाताओं का अभिनंदन

27 जून से 14 जुलाई तक होंगे हर विधानसभा में कार्यक्रम देश मे लगातार तीसरी…

5 hours ago

जिला स्तरीय शाला प्रवेश उत्सव का होगा भव्य आयोजन

आदिम जाति कल्याण एवं कृषि मंत्री श्री रामविचार नेताम होंगे मुख्य अतिथि बलरामपुर 04 जुलाई…

5 hours ago

शिशु के पेट पर गर्म तेल से मालिश करने से उसके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है बुरा असर…

शिशु के पेट पर गर्म तेल की मालिश करने से उनकी स्वास्थ्य पर कई तरह…

7 hours ago