0 1 min 5 mths

कोरबा संवाददाता – हेमचंद सोनी

 

75वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर ऊर्जा नगर स्टेडियम में प्रेस क्लब दीपका द्वारा देशभक्ति गीतों का सुरीला कार्यक्रम आयोजित किया गया।
कार्यक्रम का प्रारंभ आमंत्रित अतिथियों तथा कलाकारों एवं गणमान्य नागरिकों द्वारा दीप प्रज्ज्वलन तथा सरस्वती वंदना के साथ हुआ। शहीदों को सुर श्रद्धांजलि देते हुए ऐ मेरे वतन के लोगों गीत की श्रीमती अंशु मानिकपुरी ने प्रस्तुति दी । इसके बाद श्री पी के दत्ता ने राम भजन और होंठों पे सच्चाई रहती है गीतों के साथ सुरमई सांझ के सफ़र की शुरुआत की। वहीं मोहम्मद मुकिद ने गंगा तेरा पानी अमृत और आपस में प्रेम करो देशप्रेमियों गीतों के साथ श्रोताओं को मुग्ध कर इस सफ़र को गति प्रदान की। श्रीमती सुमन चौबे और श्रीमती अभिलाषा झा ने एक साथ तेरी मिट्टी में मिल जावां और देश मेरे तेरी शान के सदके गीतों के साथ, श्रोताओं को देशभक्ति से सराबोर कर दिया, उस पर श्री वीरेंद्र राठौर के दुल्हन चली पहन चली और मेरे देश की धरती गीतों ने दर्शकों को नाचने झूमने पर मजबूर कर दिया। कक्षा 11वीं की प्रीतिका मिश्रा और 6वीं की अद्विका जायसवाल के भावुक गीत तेरी मिट्टी में मिल जावां ने सबकी आँखें नम कर दी। प्रेस क्लब के युवा सदस्य राजू प्रजापति ने संदेशे आते हैं गीत से और प्रेसक्लब के सचिव श्री हेमचन्द सोनी ने शहीदों के परिवार की भावनाओं को दर्शाती अपनी स्वरचित कविता के पाठ से इस सफ़र को चरम तक पहुँचा दिया। सभी कलाकारों , प्रेस क्लब के सदस्यों और उपस्थित अतिथियों ने मिलकर दिल दिया है जाँ भी देंगे गीत एक सुर में गा कर इस मनोरम संगीतमयी शाम के सफ़र को अंजाम दिया।
प्रेस क्लब दीपका की नव निर्वाचित कार्यकारिणी के इस प्रशंसनीय आयोजन में राज्य खाद्य आयोग के पूर्व अध्यक्ष श्री ज्योतिनंद दुबे, पार्षद एवं प्रेस क्लब के संरक्षक सदस्य श्री अरुणीश तिवारी, पार्षद एवं संरक्षक श्री अनूप यादव, मज़दूर यूनियन नेता श्री रेशमलाल यादव, वरिष्ठ भाजपा नेत्री श्रीमती बुधवारा देवांगन, श्री सृष्टिधर तिवारी,श्री संतोष गुप्ता एवं भारी संख्या में नगर के श्रोता उपस्थित रहे। कड़ाके की ठंड में भी श्रोता बिना विचलित हुए आयोजन में बने रहे इस हेतु प्रेस क्लब के उपस्थित पदाधिकारियों …….. व सदस्यों ………..ने नागरिकों का आभार व्यक्त किया।
उक्त कार्यक्रम में स्वागत भाषण श्री मसीह ने दिया और प्रस्तावना प्रेस क्लब के अध्यक्ष श्री मनोज महतो द्वारा रखी गई, कार्यक्रम का सफल संचालन श्रीमती भुवनेश्वरी जायसवाल ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *