चर्चा में

निगम आयुक्त निगम के महापौर सरकार के नियम कानून का धज्जिया उड़ा रहे – शिव वर्मा

पार्षद निधि से मूर्तियां लगाने का प्रावधान ही नहीं है

राजनंदगांव – संजय सोनी

नगर निगम के पूर्व अध्यक्ष शिव वर्मा ने निगम प्रशासन पर सीधे आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार के ही बनाए गए नियम कानून को दर किनारा कर सरकार का नियम कानून का अवहेलना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि निगम आयुक्त नियम कानून के ज्ञाता ही सरकार के नियम कानून का पालन करने के बजाय खुद ही गलत करें तो विभाग के अन्य अधिकारी कर्मचारी क्या करेगा। उन्होंने कहा कि शासन के द्वारा पार्षद निधि की राशि पर गाइडलाइन तैयार कर निगम प्रशासन को भेजा है।

श्री वर्मा ने आगे कहा कि पार्षद निधि के अंतर्गत कराए जाने वाले कार्य शासन के द्वारा 12 बिंदुओं पर दिशा निर्देश दिया गया है। 1, शासकीय शालाओं में विद्यार्थियों के बैठक व्यवस्था के लिए फर्नीचर 2, पाइपलाइन विस्तार 3, जिम सामग्री 4, मूत्रालय का निर्माण 5, छोटे उद्यान का निर्माण 6, मुक्तिधाम का उन्नयन 7, डोर टू डोर कचरा संग्रह के लिए ऑटो रिक्शा या डस्टबिन 8, शासकीय स्कूल या अनुदान स्कूल में उद्यान का निर्माण 9, नवीन सड़क या नाली निर्माण 10, सामुदायिक भवन मरम्मत या भवन निर्माण 11, छत्तीसगढ़ विद्युत मंडल के माध्यम से विधुत खंबा का विस्तार या ट्रांसफार्मर का विस्तार 12, वार्ड में उपयुक्त स्थान पर बस स्टॉप का निर्माण किया जाएगा।

निगम प्रशासन एवं महापौर न पूर्व सरकार की घोषणा को पूरा करने के लिए पार्षद निधि का दुरुपयोग किया गया है। इसे लेकर शासन से पत्राचार किया जाएगा। सरकार के भेजे गए 12 बिंदु पर मूर्ति लगाने का उल्लेख नहीं है फिर भी निगम आयुक्त महापौर सरकार के आदेश को दर किनारे कर पार्षद निधि से मूर्ति लगाया गया है। जिसकी जांच होना जरूरी है और जो अधिकारी इसमें सहयोग किया गया है उन पर भी कार्रवाई होना चाहिए।

News36garh Reporter

Recent Posts

5 जुलाई 2024, शुक्रवार – कर्क और कन्या राशी के जातकों का दिन रहेगा खुशियों भरा, पढ़िए अपना दैनिक राशिफल और पंचांग

आज का पंचांग  तिथि अमावस्या 28:27 तक नक्षत्र आर्द्रा  28:04 तक प्रथम करण चतुष्पदा 16:42…

8 mins ago

डॉ खिलावन साहू के प्रयास से क्षेत्र को मिली बड़ी सौगात

सक्ती संवाददाता - दीपक ठाकुर बाराद्वार - शिक्षा क्षेत्र में गुणवत्ता और प्रगति की दिशा…

2 hours ago

भाजपा करेगी मतदाताओं का अभिनंदन

27 जून से 14 जुलाई तक होंगे हर विधानसभा में कार्यक्रम देश मे लगातार तीसरी…

6 hours ago

जिला स्तरीय शाला प्रवेश उत्सव का होगा भव्य आयोजन

आदिम जाति कल्याण एवं कृषि मंत्री श्री रामविचार नेताम होंगे मुख्य अतिथि बलरामपुर 04 जुलाई…

6 hours ago